IND vs PAK: सौरव गांगुली ने पाकिस्‍तान टीम के फैंस के बारे में कही यह चुटीली बात, सोशल मीडिया पर आई यूं प्रतिक्रिया..

Updated: 19 June 2019 11:57 IST

Sourav Ganguly: वर्ल्‍डकप 2019 के अंतर्गत रविवार को भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के मैच के दौरान सौरव ने ऐसे ही अंदाज दिखाए. इस मैच के दौरान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लॉर्क कमेंट्री बॉक्‍स में चर्चारत थे.

India vs Pakistan: Michael Clarke wonders about lack of support for Pakistan, Sourav Ganguly gives this clever reply
Sourav Ganguly ने Michael Clarke के पाकिस्‍तानी फैंस के बारे में किए गए कमेंट का रोचक जवाब दिया

India vs Pakistan: सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly)की छवि आक्रामक अंदाज वाले खिलाड़ी की रहे हैं. मैदान पर उन्‍हें आक्रामक तेवरों के लिए जाना जाता था. क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद सौरव इस समय वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे हैं. कमेंट्री बॉक्‍स में भी लोगों को दादा के ऐसे ही तेवर नजर आ रहे है. वर्ल्‍डकप 2019 के अंतर्गत रविवार को भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच खेले गए मैच (मैच की रिपोर्ट यहां देखें) के दौरान सौरव ने ऐसे ही अंदाज दिखाए. इस मैच के दौरान सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly) और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लॉर्क (Michael Clarke) कमेंट्री बॉक्‍स में चर्चारत थे. मैच में भारतीय टीम के फैंस की अच्‍छी खासी संख्‍या को देखते हुए माइकल क्‍लार्क ने कहा, 'मैं स्‍टैंड्स पर में हर कहीं ब्‍लू टी-शर्ट और भारतीय झंडे दख रहा हूं, हरा रंग ज्‍यादा नहीं दिख रहा है. ' इसके जवाब में सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly)ने चुटीला जवाब दिया, 'हां, महंगे टिकट इसका कारण हो सकता है.'

पाकिस्‍तान के कप्तान सरफराज अहमद ने अपने खिलाड़ियों को दी यह वॉर्निंग

सोशल मीडिया पर सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly) के इस कमेंट को लोगों ने हाथों हाथ लिया. कई लोगों ने लिखा-सौरव गांगुली यह जवाब अल्‍टीमेट रहा. एक अन्‍य फैन ने कहा-सौरव ने अपने इस जवाब से बंगाली ह्यूमर को उजागर किया. आइए नजर डालते हैं सौरव ( Sourav Ganguly) के जवाब में ट्विटर पर फैंस ने किस तरह प्रतिक्रिया दी.

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan)के बीच हुए इस 'महामुकाबले' में विराट कोहली ब्रिगेड ने मैच में जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए पाकिस्‍तानी टीम को नौसिखिया साबित कर दिया. बारिश से प्रभावित इस मैच में भारतीय टीम (Team India)ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (140) के शतक और विराट कोहली (77) व केएल राहुल (57) के अर्धशतक की मदद से 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रनों का पहाड़ सा स्‍कोर बनाया.

अपने 'प्रसिद्ध शॉट' की रोहित शर्मा के छक्के से तुलना पर सचिन ने आईसीसी को दिया यह जवाब

जवाब में खेलते पाकिस्‍तान टीम के लिए फखर जमां और बाबर आजम ही संघर्ष करते दिखे. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 104 रन जोड़े. कुलदीप यादव ने इन दोनों को आउट करते हुए आगे के गेंदबाजों के लिए रास्‍ता खोल दिया. नतीजा यह हुआ कि पाकिस्‍तानी टीम ने स्‍कोर 165 रन तक पहुंचते-पहुंचते छह विकेट गंवाकर हार ओढ़ ली. 35 ओवर के बाद जब पाकिस्‍तान (Pakistan Team) का स्‍कोर 6 विकेट पर 166 रन था तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से पाकिस्‍तान को 40 ओवर में 302 रन बनाने का लक्ष्‍य मिला, इस लिहाज से उसे शेष 30 गेंदों पर 136 रन बनाने का असंभव सा टारगेट मिला था. पाकिस्‍तान टीम आखिरकार 40 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन ही बना पाई और 89 रन से मैच हार गई.

वीडियो: टीम इंडिया की पाकिस्‍तान पर शानदार जीत

Comments
हाईलाइट्स
  • क्‍लार्क ने कहा था, हर कहीं ब्‍लू शर्ट, भारतीय झंडे दिख रहे
  • मैदान पर हरा रंग ज्‍यादा नजर नहीं आ रहा है
  • सौरव गांगुली-महंगे टिकट इसका कारण हो सकते हैं
संबंधित खबरें
सौरव और अपने रिश्ते को लेकर रवि  शास्त्री ने मीडिया पर लगाया यह आरोप
सौरव और अपने रिश्ते को लेकर रवि शास्त्री ने मीडिया पर लगाया यह आरोप
IND vs WI: सीरीज जीत पर Sourav Ganguly का ट्वीट,
IND vs WI: सीरीज जीत पर Sourav Ganguly का ट्वीट, 'जीत हैरानी की बात नहीं काब‍िलेतारीफ यह क‍ि..'
ऋषभ पंत को इस तरह की बातों की अनदेखी करनी होगी, सौरव गांगुली ने कहा
ऋषभ पंत को इस तरह की बातों की अनदेखी करनी होगी, सौरव गांगुली ने कहा
Sourav Ganguly का खुलासा, मुश्‍ताक अली टूर्नामेंट के दौरान बुकी ने एक ख‍िलाड़ी से क‍िया था संपर्क..
Sourav Ganguly का खुलासा, मुश्‍ताक अली टूर्नामेंट के दौरान बुकी ने एक ख‍िलाड़ी से क‍िया था संपर्क..
सौरव गांगुली ने चयन समिति के कार्यकाल को लेकर स्पष्ट की बीसीसीआई की राय, लेकिन....
सौरव गांगुली ने चयन समिति के कार्यकाल को लेकर स्पष्ट की बीसीसीआई की राय, लेकिन....
Advertisement