IND vs NZ: भारत-न्‍यूजीलैंड मैच बारिश के कारण रद्द, दोनों टीमों को मिला एक-एक अंक

Updated: 15 June 2019 17:25 IST

India vs New Zealand, भारत बनाम न्‍यूजीलैंड: ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड का मैच भारी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. सुबह से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण इस मैच में टॉस तक नहीं हो सका. यह इस वर्ल्‍डकप में बारिश के कारण रद्द हुआ चौथा मैच है.

India vs New Zealand (भारत बनाम न्‍यूजीलैंड) लाइव स्‍कोर: India vs New Zealand, Live Cricket Score Updates from Trent Bridge, Nottingham
Ind vs Nz Live Match, Cricket World Cup Score: बारिश भारत-न्‍यूजीलैंड मैच में बड़ी बाधा साबित हुई

नॉटिंघम:

India vs New Zealand  Match: आईसीसी वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में बारिश के कारण रद्द हुए मैचों की संख्या में गुरुवार को एक बार और इजाफा हो गया. ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड का मैच (India vs New Zealand) भारी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. सुबह से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण इस मैच में टॉस तक नहीं हो सका. यह इस वर्ल्‍डकप में बारिश के कारण रद्द हुआ चौथा मैच है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं. मैच रद्द होने से दोनों टीमों (India vs New Zealand) को एक-एक अंक मिला. भारत के अब तीन मैचों में पांच अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है,  वहीं न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक हैं और वह पहले स्थान पर बरकरार है.

World Cup: सरफराज की प्‍लेयर्स को चेतावनी, 'भारत के खिलाफ कोई बहाना नहीं चलेगा...'

बारिश के कारण इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका. रद्द हुए चार मैचों में से यह तीसरा मैच है जिसमें टॉस भी नहीं हो सका. दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के मैच में पहली पारी के सात ओवर का ही खेल हो पाया था. इंग्लैंड में इस समय बारिश ने कहर ढा रखा है. लगातार बारिश होने के कारण मैचों के आयोजनों में भी परेशानी आ रही है. यह मांग भी उठ रही है कि आईसीसी को बारिश के मद्देनजर एक दिन रिजर्व के रूप में रखना था. हालांकि क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था ने इस विचार को पूरी तरह अव्‍यावहारिक बताया. मौसम विभाग ने भी हाल के दिनों में बारिश की आशंका जताई है. विराट कोहली की भारतीय टीम को अब अपना अगला मैच रविवार यानी 16 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है.

World Cup 2019: ऑस्‍ट्रे‍लियाई ओपनर वॉर्नर को इस बात का सता रहा था डर...

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने मैच बारिश की भेंट चढ़ने को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया. उन्‍होंने कहा कि मैदान खेल के लिहाज से अच्‍छी स्थिति में नहीं था. ऐसे में खिलाड़ि‍यों के लिए मैदान में उतरना खतरनाक हो सकता. हम इस समय इंजुरी से बचना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि पहले दो मैच जीतने के बाद हमारी टीम आत्‍मविश्‍वास से भरपूर है. कुछ प्रैक्टिस सेशन के बाद हम अगले मैच के लिए पूरी तरह तैयार होंगे. धवन की चोट के बारे में उन्‍होंने कहा कि उसको प्‍लास्‍टर है. हम कुछ सप्‍ताह बाद उसकी रिकवरी देखेंगे. उम्‍मीद है कि वह टूर्नामेंट के आगे के मैचों में खेलने के लिए उपलब्‍ध होंगे.

दोनों टीमें इन खिलाड़ि‍यों में से चुनी जानी थीं..
न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्‍यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लैथम, कॉलिन मनुरो, जिमी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी और रॉस टेलर.
भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

वीडियो: भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराया

Comments
हाईलाइट्स
  • बारिश बनी बाधा, टॉस तक नहीं हो सका
  • न्‍यूजीलैंड के अब चार मैचों में हुए 7 अंक
  • भारतीय टीम के तीन मैचों में हैं 5 अंक
संबंधित खबरें
IND vs BAN: इन वजहों से मयंक अग्रवाल जल्द बन सकते हैं वनडे टीम का भी हिस्सा
IND vs BAN: इन वजहों से मयंक अग्रवाल जल्द बन सकते हैं वनडे टीम का भी हिस्सा
और अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस मामले में मिली क्लीन चिट
और अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस मामले में मिली क्लीन चिट
Zaheer Khan ने किया Virat kohli के कम टेस्ट सेंटर के विचार का समर्थन, लेकिन...
Zaheer Khan ने किया Virat kohli के कम टेस्ट सेंटर के विचार का समर्थन, लेकिन...
Syed Mushtaq Ali Trophy: कुछ ऐसे Prithvi Shaw ने सक्रिय क्रिकेट में की शानदार वापसी, लेकिन...
Syed Mushtaq Ali Trophy: कुछ ऐसे Prithvi Shaw ने सक्रिय क्रिकेट में की शानदार वापसी, लेकिन...
इस वजह से रजत शर्मा ने दिया डीडीसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा
इस वजह से रजत शर्मा ने दिया डीडीसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा
Advertisement