IND vs AFG: विराट कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड कर रहा इंतजार, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा रह जाएंगे पीछे..

Updated: 21 June 2019 12:55 IST

Virat Kohli: विराट कोहली ने अब तक टेस्‍ट की 131, वनडे की 222 और टी 20 इंटरनेशनल की 62 पारियों यानी कुल 415 पारियों में 19 हजार 896 रन जुटाए हैं. इस लिहाज से 20 हजार इंटरनेशनल रनों के आंकड़े से वे 104 रन पीछे हैं.

IND vs AFG: Virat Kohli could break Sachin Tendulkar and  Brian Lara
India vs Afghanistan: Virat Kohli इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 हजार रन के आंकड़े से महज 104 रन पीछे हैं

India vs Afghanistan, World Cup 2019: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की 'रन मशीन' कहना ज्‍यादा उचित होगा. पिछले तीन-चार वर्षों में अपने जबर्दस्‍त प्रदर्शन से विराट विपक्षी गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं. ज्‍यादातर टीमों की रणनीति इसी बात पर केंद्रित होती है कि टीम इंडिया की इस रन मशीन को किस तरह आउट करना है. यह अलग बात है कि विराट (Virat Kohli) ज्‍यादातर मौकों पर विरोधी टीम की इस रणनीति को भी गलत साबित करते हैं और रनों का अंबार लगाने में कामयाब होते हैं. वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में टीम इंडिया (Team India) को शनिवार को अफगानिस्‍तान टीम (India vs Afghanistan)का सामना करना है. इस मैच में विराट एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. यह कल वे यह रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे तो मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)और ब्रायन लारा (Brian Lara) को पीछे छोड़ने में कामयाब रहेंगे. यह रिकॉर्ड है, इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 हजार रन बनाने का. विराट ने अब तक टेस्‍ट की 131, वनडे की 222 और टी 20 इंटरनेशनल की 62 पारियों यानी कुल 415 पारियों में 19 हजार 896 रन जुटाए हैं. इस लिहाज से 20 हजार इंटरनेशनल रनों के आंकड़े से वे 104 रन पीछे हैं. (Sachin Tendulkar, Brian Lara's Record Under Threat)

World Cup: कामरान अकमल की अपील, इन खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई करें PM इमरान खान

वर्ल्‍डकप 2019 में विराट (World Cup 2019) अभी तक कोई शतक नहीं बना पाए हैं. यदि कल के मैच में वे 104 रन बनाने में सफल रहे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 हजार रन बनाने के सचिन और लारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. सबसे कम पारियों में 20 हजार इंटरनेशनल रन का रिकॉर्ड उनसे महज 104 रन दूर है. वैसे सचिन अगर कल के मैच में ऐसा नहीं कर पाए तो भी वर्ल्‍डकप के दौरान उनका इस बड़े रिकॉर्ड तक पहुंचना लगभग तय है. यह रिकॉर्ड इस समय संयुक्‍त रूप से सचिन (Sachin Tendulkar) और लारा (Brian Lara)के नाम पर दर्ज है. इन दोनों ही धाकड़ बल्‍लेबाजों ने अपनी 453वीं पारी में 20 हजार इंटरनेशनल रन की उपलब्धि हासिल की थी. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) इस मामले में सचिन और लारा से पीछे हैं. उन्‍होंने 468 पारियों में 20 हजार इंटरनेशनल रनों के आंकड़े को छुआ था.

World Cup 2019: धवन के चोटिल होने पर PM नरेंद्र मोदी का ट्वीट- पिच आपको याद करेगी..

वर्ल्‍डकप 2019 के अपने पहले मैच में विराट (Virat Kohli) 18 रन ही बना पाए थे. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के मैच में उन्‍होंने 77 रन की पारी खेली थी. टीम इंडिया का न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था लेकिन पाकिस्‍तान के खिलाफ महामुकाबले में उन्‍होंने फिर अपनी बल्‍लेबाजी से कमाल करते हुए 77 रनों की पारी खेली थी.  वर्ल्‍डकप 2019 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे में सबसे तेजी से 11 हजार रन बनाने वाले बल्‍लेबाज होने का श्रेय भी हासिल किया था. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ 16 जून को खेले गए मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की थी. भारतीय टीम (Indian Team)ने अब तक वर्ल्‍डकप 2019 में चार मैचों में सात अंक हासिल किए हैं. टीम ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान को पराजित किया है जबकि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश भी भेंट चढ़ गया था. यह मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण भारतीय टीम (Team india)को न्‍यूजीलैंड के साथ 1-1 अंक शेयर करना पड़ा था.

वीडियो: टीम इंडिया की पाकिस्‍तान पर शानदार जीत

Comments
हाईलाइट्स
  • 20 हजार इंटरनेशनल रन से 104 रन पीछे हैं विराट
  • सचिन, लारा ने 453 पारियों ने बनाए थे इतने रन
  • पोंटिंग 468 पारियों में 20 हजार रन तक पहुंचे थे
संबंधित खबरें
Yuvraj Singh के बर्थडे पर ICC ने ट्वीट क‍िया ओवर में 6 छक्‍के लगाने वाला मशहूर VIDEO..
Yuvraj Singh के बर्थडे पर ICC ने ट्वीट क‍िया ओवर में 6 छक्‍के लगाने वाला मशहूर VIDEO..
IND vs WI T20 Series: छाए रहे व‍िराट कोहली, औसत और स्‍ट्राइक रेट दोनों में रहे सर्वश्रेष्‍ठ..
IND vs WI T20 Series: छाए रहे व‍िराट कोहली, औसत और स्‍ट्राइक रेट दोनों में रहे सर्वश्रेष्‍ठ..
IND vs WI 3rd T20: केसर‍िक व‍िल‍ियम्‍स की गेंद पर छक्‍का जड़ने के बाद व‍िराट कोहली ने यूं दी प्रत‍िक्र‍िया, VIDEO
IND vs WI 3rd T20: केसर‍िक व‍िल‍ियम्‍स की गेंद पर छक्‍का जड़ने के बाद व‍िराट कोहली ने यूं दी प्रत‍िक्र‍िया, VIDEO
IND vs WI 3rd T20:  वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ सीरीज जीत के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..
IND vs WI 3rd T20: वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ सीरीज जीत के बाद Virat Kohli ने कही यह बात..
Ind vs Wi 3rd T20I: टीम इंडिया ने दिखाई विराट पावर, आखिरी मुकाबले में विंडीज को पीट कर किया सीरीज पर कब्जा
Ind vs Wi 3rd T20I: टीम इंडिया ने दिखाई विराट पावर, आखिरी मुकाबले में विंडीज को पीट कर किया सीरीज पर कब्जा
Advertisement