पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का सुझाव, फाइनल टाई हो तो इस आधार पर चुना जाए वर्ल्‍डकप चैंपियन..

Updated: 22 July 2019 11:46 IST

World Cup Final: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि अगर वर्ल्डकप का फाइनल टाई छूट जाता है तो फिर टीमों की लीग चरण की स्थिति पर गौर करके विजेता घोषित किया जाना चाहिए. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पिछले रविवार को हुआ फाइनल मुकाबला मैच और सुपर ओवर दोनों टाई छूट गए. इसके बाद अधिक बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.

Ian Chappell says The winner on the condition of the table on final tie
बाउंड्री काउंटिंग के आधार पर वर्ल्ड चैंपियन बनी इंग्लैंड टीम

नई दिल्ली:

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) को हराकर मेजबान इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहा. हालांकि मैच के दो बार टाई के बाद जिस तरह से इंग्लैंड (England Cricket team) को विजेता घोषित किया वह तरीका विवादों में घिर गया और विवाद अभी भी उसका पीछा छोड़ते नहीं आ रहे हैं. इंग्लैंड को विजेता घोषित करने के तरीके पर अब ताजा बयान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket team) के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का आया है. चैपल ने कहा कि अगर कोई मैच टाई होता है तो फिर टीमों के लीग चरण के प्रदर्शन पर गौर करना चाहिए. 

माइकल हसी से मेरी तुलना गलत, मेरी प्रतिभा उनसे आधी भी नहीं : एलेक्‍स कैरी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि अगर वर्ल्डकप का फाइनल टाई छूट जाता है तो फिर टीमों की लीग चरण की स्थिति पर गौर करके विजेता घोषित किया जाना चाहिए. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पिछले रविवार को हुआ फाइनल मुकाबला मैच और सुपर ओवर दोनों टाई छूट गए. इसके बाद अधिक बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया. ICC के इस फैसले पर रोहित शर्मा, गौतम गंभीर और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों ने सवाल उठाए थे.

मुख्‍य चयनकर्ता MSK प्रसाद बोले-अंबाती रायुडू का "3D Tweet" शानदार था, इसका पूरा मजा लिया

चैपल ने एक बेवसाइट के लिए लिखे अपने कॉलम में लिखा, 'फाइनल के टाई छूटने पर फैसला दोनों टीमों के प्रारंभिक दौर के आखिर में तालिका में स्थिति के आधार करना आदर्श होगा. यह एक उचित फैसला होगा क्योंकि अंकतालिका में टीमों के स्थान का निर्धारण उनके द्वारा जीते गए मैचों या नेट रन रेट से होता है.' उन्होंने कहा, 'अगर सुपर ओवर से विजेता तय नहीं होता है तो यह विजेता घोषित करने का सबसे कम विवादास्पद तरीका होगा. इस व्यवस्था में भी इंग्लैंड विजेता बनता क्योंकि उसने लीग मैच में भी न्यूजीलैंड को आसानी से हराया था.' 

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

Comments
हाईलाइट्स
  • मैच और सुपर ओवर में टाई हो गया था फाइनल मुकाबला
  • बाउंड्री काउंटिंग के आधार पर न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने उठाई ट्रॉफी
  • कहा- मैच टाई होने पर चरण लीग प्रदर्शन के आधार पर हो विजेता का फैसला
संबंधित खबरें
हार के बाद टिम पेन पर भड़के पूर्व कप्तान इयान चैपल, कहा- वह अपने दिमाग...
हार के बाद टिम पेन पर भड़के पूर्व कप्तान इयान चैपल, कहा- वह अपने दिमाग...
पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का सुझाव, फाइनल टाई हो तो इस आधार पर चुना जाए वर्ल्‍डकप चैंपियन..
पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का सुझाव, फाइनल टाई हो तो इस आधार पर चुना जाए वर्ल्‍डकप चैंपियन..
Advertisement