वर्ल्‍डकप के पहले इंग्‍लैंड की वार्मी आर्मी ने डेविड वॉर्नर को किया ट्रोल, लियोन और स्‍टॉर्क को भी नहीं बख्‍शा...

Updated: 10 May 2019 15:25 IST

Barmy Army: इंग्‍लैंड का कोई भी दौरा ऑस्‍ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होता. ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड को कठिन प्रतिद्वंद्वी माना जाता है. इन दोनों देशों की प्रतिद्वंद्विता की तुलना भारत और पाकिस्‍तान की प्रतिद्वंद्विता से की जाती है.

England’s Barmy Army trolls David Warner
Barmy Army ने David Warner की फोटो से 'छेड़छाड़ करके' उनकी जर्सी पर CHEAT लिख दिया है

David Warner: ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर (David Warner)और स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बॉल टैम्‍परिंग मामले (Ball-Tampering Scandal) में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद हाल ही में राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की है. ऑस्‍ट्रेलिया टीम (Australia Team) को अब इंग्‍लैंड में आयोजित वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में हिस्‍सा लेना है. इंग्‍लैंड का कोई भी दौरा ऑस्‍ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होता. ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड को कठिन प्रतिद्वंद्वी माना जाता है. इन दोनों देशों की प्रतिद्वंद्विता की तुलना भारत और पाकिस्‍तान की प्रतिद्वंद्विता से की जाती है. वर्ल्‍डकप के बाद ऑस्‍ट्रेलिया टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज भी खेलनी है, ऐसे में इंग्‍लैंड की बार्मी आर्मी (इंग्‍लैंड टीम के प्रशंसकों का ग्रुप) ने अभी से ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. बार्मी आर्मी ( Barmy Army)ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वर्ल्‍डकप के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के प्‍लेयर डेविड वॉर्नर के फोटो के साथ छेड़खानी करके उनकी जर्सी पर चीट (CHEAT) लिखा है.

MS धोनी के बचपन के कोच की दोटूक, कोहली के पास नहीं धोनी जैसा रणनीतिक कौशल

टीम के दो अन्‍य खिलाड़ी नाथन लियोन और मिचेल स्‍टॉर्क को भी नहीं बख्‍शा गया है. इन दोनों को सेंडपेपर हाथ में लिए दिखाया गया है. गौरतलब है कि बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर कैमरॉन बैनक्राफ्ट (Cameron Bancroft)  पर सैंडपेपर से गेंद का शेप बिगाड़ने का आरोप था. तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, तत्‍कालीन कप्‍तान डेविड वॉर्नर तथा टीम के कुछ अन्‍य खिलाड़ि‍यों को इस मामले में शामिल बताया गया था. डेविड वॉर्नर को तो सैंडपेपर मामले का मास्‍टर माइंड माना गया था.

बॉल (Ball-Tampering Scandal) टैम्‍परिंग मामले में स्मिथ और वॉर्नर (David Warner) को इंटरेशनल क्रिकेट खेलने से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था जबकि बैनक्राफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगाया गया था. बार्मी आर्मी के ऑस्‍ट्र्रेलियाई टीम के साथ इस रुख पर कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि हम इसके लिए तैयार हैं. वॉर्नर और स्मिथ पर लगा प्रतिबंध इसी साल मार्च में खत्‍म हुआ है और दोनों को ऑस्‍ट्रेलिया की वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) टीम में शामिल किया गया है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Comments
संबंधित खबरें
बेन स्टोक्स के डेविड वॉर्नर के खिलाफ बयान पर भड़के Tim Paine, कही यह बात...
बेन स्टोक्स के डेविड वॉर्नर के खिलाफ बयान पर भड़के Tim Paine, कही यह बात...
Virat Kohli की तरह बनना चाहती है  David Warner की बेटी, VIDEO में कही यह बात..
Virat Kohli की तरह बनना चाहती है David Warner की बेटी, VIDEO में कही यह बात..
Aus vs Sl: कुछ ऐसे Australia ने  आखिरी टी20 जीतकर श्रीलंका के खिलाफ किया क्लीन स्वीप
Aus vs Sl: कुछ ऐसे Australia ने आखिरी टी20 जीतकर श्रीलंका के खिलाफ किया क्लीन स्वीप
AUS vs SL, 2nd T20: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट से जीता
AUS vs SL, 2nd T20: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट से जीता
कुछ इस अंदाज में Steven Smith और  David Warner ने दी दिवाली की बधाई
कुछ इस अंदाज में Steven Smith और David Warner ने दी दिवाली की बधाई
Advertisement