तीसरे टी20 से पहले विंडीज टीम में बदलाव, खैरी पियरे की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

Updated: 06 August 2019 12:50 IST

तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम (India Cricket team) ने शनिवार को हुए पहले मैच में जहां चार विकेट से जीत हासिल की थी वहीं उसने दूसरे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर विंडीज टीम को 22 रनों से हराया था. इस मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया था.

Fabian Allen replaces Khary Pierre in West Indies team for 3rd T20
टीम के अंतरिम चैयरमैन हायंस ने कहा कि यह बदलाव अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप को देखते हुए किया गया

जॉर्जटाउन:

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत (India Cricket team) के साथ मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले से पहले टीम में बदलाव की घोषणा की. इस बदलाव में खिलाड़ी खैरी पियरे (Khary Pierre) के स्थान पर फेबियन एलेन (Fabian Allen) को मौका देने का फैसला किया है. यह मैच गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. भारत ने इस मैच में 2-0 की बढ़त बना ली है. उसने अमेरिका के फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए शुरूआती दोनो मैच जीते थे. वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket team) के अंतरिम चेयरमैन रॉबर्ट हायंस ने एलेन को टीम में शामिल किए जाने की घोषणा की. हायंस के मुताबिक, अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2020) को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ेंः डेल स्टेन के संन्यास पर कप्तान विराट कोहली ने किया 'खास' ट्वीट

तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम (India Cricket team) ने शनिवार को हुए पहले मैच में जहां चार विकेट से जीत हासिल की थी वहीं उसने दूसरे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर विंडीज टीम को 22 रनों से हराया था. इस मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया था. इसके साथ ही उन्होंने टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के क्रिस गेल (Chris Gayle) (105) के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ते हुए 107 छक्कों के साथ रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ेंः न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार मैच से पहले भारतीय टीम में भी बदलाव हो सकता है. दूसरा मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने इस ओर इशारा करते हुए कहा था, 'हमारे लिए जीतना हमेशा एक प्राथमिकता है लेकिन सीरीज में विजयी बढ़त बनाने से कुछ अन्य खिलाड़ियों को टीम में आने का मौका मिलता हैं.' सीरीज का यह मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा.

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • आज शाम आठ बजे से खेला जाएगा सीरीज का अंतिम मैच
  • मैच से पहले विंडीज ने खैरी पियरे की जगह फेबियन एलेन को किया टीम में शामिल
  • रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम में भी बदलाव कर सकते हैं कप्तान कोहली
संबंधित खबरें
तीसरे टी20 से पहले विंडीज टीम में बदलाव, खैरी पियरे की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका
तीसरे टी20 से पहले विंडीज टीम में बदलाव, खैरी पियरे की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार इन खिलाड़ियों से किया अनुबंध
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार इन खिलाड़ियों से किया अनुबंध
Advertisement