महिला चीनी खिलाड़ी के लापता होने से चिंतित WTA ने लिया बड़ा फैसला, चीन में नहीं होगा कोई टूर्नामेंट

महिला टेनिस संघ के अध्यक्ष स्टीव साइमन ने बीते बुधवार को बताया कि हाल ही में लापता हुई महिला चीनी खिलाड़ी पेंग शुआई को लेकर संघ काफी चिंतित है.

महिला चीनी खिलाड़ी के लापता होने से चिंतित WTA ने लिया बड़ा फैसला, चीन में नहीं होगा कोई टूर्नामेंट

पेंग शुआई हुई लापता

खास बातें

  • WTA अध्यक्ष साइमन ने कहा चीन में नहीं होगा कोई टूर्नामेंट
  • तत्काल प्रभाव से स्थगित किए डब्ल्यूटीए के टूर्नामेंट
  • महिला चीनी खिलाड़ी पेंग शुआई हैं लापता
बीजिंग:

महिला टेनिस संघ (Women's Tennis Association) के अध्यक्ष स्टीव साइमन (Steve Simon) ने बीते बुधवार को बताया कि हाल ही में लापता हुई महिला चीनी खिलाड़ी पेंग शुआई (Peng Shuai) को लेकर संघ काफी चिंतित है. इसके साथ ही उन्होंने चीन में आयोजित होने वाले सभी टूर्नामेंट को स्थगित करने का भी ऐलान किया. बता दें संघ ने इस साल चीन में 11 कार्यक्रमों की योजना बनाई थी. 

टेनिस संघ अध्यक्ष ने इस दौरान कहा, 'मैं हांगकांग सहित चीन में आयोजित होने वाले सभी डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की घोषणा कर रहा हूं.' उनका मानना है कि जहां चीनी महिला खिलाड़ी खुले रूप से सवांद नहीं कर पा रही हैं वहां एथलीटों को प्रतिस्पर्धा करने के लिए कैसा कहा जा सकता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि शुआई पर यौन उत्पीड़न के आरोपों का खंडन करने के लिए दबाव डाला गया है.

एशेज के लिए टिम पेन की जगह इस खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह


उन्होंने कहा की वह चीन की वर्तमान स्थिति को देखते हुए काफी चिंतिंत हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं उन जोखिमों के बारे में भी बहुत चिंतित हूं जो हमारे सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों को उठाना पड़ सकता है यदि हम 2022 में चीन में कार्यक्रम आयोजित करते हैं.

बता दें चीनी खिलाड़ी पेंग शुआई ने देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस खबर के प्रकाश में आते ही पड़ोसी देश में उथल पुतल मचना शुरू हो गया. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद से पेंग शुआई भी लापता हैं. बीच में उनकी कुछ वीडियो वायरल हुए थे. चीनी खबर के अनुसार उस दौरान बताया गया था कि वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं और अपने परिवार के साथ कुछ दिन आराम करना चाहती हैं.

पुजारा के नक्शेकदम पर चल रही हैं बिटिया रानी, फ्यूचर है ब्राइट

महिला खिलाड़ी के अचानक लापता होने से पूरे खेल जगत में हड़कंप मचा हुआ है. टेनिस प्रेमी लगातार पेंग के सपोर्ट में अपनी आवाज उठा रहे हैं, लेकिन चीनी सरकार इस मामले को सुलझाने के बजाय और उसे दबाने में जुटी हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com