Wimbledon: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सेरेना विलियम्स, 15 वर्षीय कोरी गौफ का सफर थमा

Updated: 09 July 2019 12:21 IST

Wimbledon: वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ली बार्टी (Ashleigh Barty) को हराने वाली अमेरिका की खिलाड़ी एलिसन रिस्के (Alison Riske) का सामना क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) से होगा.

Wimbledon: Serena Williams reached the quarter-finals by defeating Carla Suárez Navarro
Serena Williams: क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश की एलिसन रिस्के का सामना करेगी सेरेना विलियम्स

लंदन:

Serena Williams: पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) ने इस टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में 15 साल की कोरी गौफ (Cori Gauff) को शिकस्‍त देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. यह वही गौफ हैं जिन्होंने टूर्नामेंट पहले ही दौर में वीनस विलियम्स (Venus Williams) को हराया था. हालेप और गौफ के बीच हुआ मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला, जिसमें हालेप ने सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से गौफ को हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा. अंतिम-8 में हालेप का सामना चीन की शुई झांग (Zhang Shuai) से होगा. वहीं वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ली बार्टी (Ashleigh Barty) को हराने वाली अमेरिका की खिलाड़ी एलिसन रिस्के (Alison Riske) का सामना क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) से होगा. विलियम्स ने प्री-क्वार्टर मुकाबले में स्पेन की कार्लोस सुआरेज नावोरा (Carla Suárez Navarro) को 6-2, 6-2 से हराया.

Wimbledon 2019: वर्ल्ड नंबर वन एश्ले बार्टी 55वें नंबर की इस खिलाड़ी के हाथों हुईं उलटफेर का शिकार

इसके अलावा यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक को 6-4, 6-2 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया है. क्वार्टर फाइनल में स्वितोलिना चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी. मुचोना ने अपने ही देश की कैरोलिना प्लिस्कोवा को 4-6, 7-5, 13-11 से मात दी. कोंटा क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा से भिड़ेंगी. कोंटा ने चेक गणराज्य की ही पेट्रा क्वितोवा को 4-6, 6-2, 6-4 से मात दी. स्ट्रायकोवा ने बेल्जियम की एलिसे मेर्टेस को 4-6, 7-5, 6-2 से हराया. झांग ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेम्सका को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. झांग ने यह मैच 6-4, 1-6, 6-2 से अपने नाम किया. 

Wimbledon: नोवाक जोकोविच और कोरी गौफ ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

वहीं पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. टूर्नामेंट के चौथे दौर के मुकाबले में जोकोविच ने यूको हमबर्ट को 6-3, 6-2, 6-3 से हराया. क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का सामना वर्ल्ड नंबर-23 बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगा. गोफिन ने वर्ल्ड नंबर-37 स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को को 7-6 (11-9), 2-6, 6-3, 6-4 से हराया. यह मैच तीन घंटे तक चला. नडाल ने चौथे दौर में पुर्तगाल के जाउओ साउसा को मात दे अंतिम-8 में कदम रखा. नडाल ने यह मैच 6-2, 6-2, 6-2 से एक घंटे 45 मिनट में जीता. क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा जिन्होंने हमवतन टेनी सेंडग्रेन को दो घंटे 57 मिनट तक खिंचे रोमांचक मैच में 6-4, 6-7 (7-9), 7-6(7-3), 7-6(7-5) से हराया. स्पेन के ही एक और खिलाड़ी रॉबर्ट बॉतिस्ता अगुट एकल वर्ग में फ्रांस के बेनोइट पाइरे को मात देकर अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे हैं. पाइरे को 3-6, 5-7, 2-6 से हार मिली. बॉतिस्ता का सामना कनाडा के मिलोस राओनिक और अर्जेटीना के गाइडो पेला के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. (इनपुटः IANS)

VIDEO:साइना नेहवाल की NDTV से बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • वर्ल्ड नंबर वन एश्ली बार्टी को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची रिस्के
  • आगामी मैच में अपने ही देश की सेरेना विलियम्स का करेगी सामना
  • पूर्व नंबर वन सिमोना हालेप ने कौरी गौफ दी मात
संबंधित खबरें
US Open: पूर्व नंबर वन सिमोना हालेप टूर्नामेंट से बाहर, अमेरिका की टेलर टाउन्सेंड ने हराया
US Open: पूर्व नंबर वन सिमोना हालेप टूर्नामेंट से बाहर, अमेरिका की टेलर टाउन्सेंड ने हराया
रोमानिया के सर्वोच्च सम्मान से नवाजी जाएंगी विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप
रोमानिया के सर्वोच्च सम्मान से नवाजी जाएंगी विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप
WTA Rankings: विंबलडन जीतने के बाद सिमोना हालेप की रैकिंग में उछाल
WTA Rankings: विंबलडन जीतने के बाद सिमोना हालेप की रैकिंग में उछाल
मां के सपने को पूरा करने के लिए विंबलडन जीतना चाहती थीं चैंपियन सिमोना हालेप
मां के सपने को पूरा करने के लिए विंबलडन जीतना चाहती थीं चैंपियन सिमोना हालेप
Wimbledon 2019: सेरेना विलियम्‍स को हराकर रोमानिया की सिमोना हालेप बनीं चैंपियन
Wimbledon 2019: सेरेना विलियम्‍स को हराकर रोमानिया की सिमोना हालेप बनीं चैंपियन
Advertisement