Wimbledon: नोवाक जोकोविच और कोरी गौफ ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Wimbledon: नोवाक जोकोविच और कोरी गौफ ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Wimbledon: अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स को हराकर गौफ ने बड़ा उलटफेर किया था

खास बातें

  • नोवाक जोकोविच ने वर्ल्ड नंबर-48 पोलैंड के हर्बट हरकाज दी मात
  • प्री-क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का सामना फ्रांस के यूगो हम्बर्ट से होगा
  • अगले मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप से भिड़ेगी गौफ
लंदन:

Wimbledon: वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और 15 वर्षीय अमेरिकी महिला खिलाड़ी कोरी 'कोको' गौफ (Cori Gauff) साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. चार बार के चैंपियन जोकोविच ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-48 पोलैंड के हर्बट हरकाज (Hubert Hurkacz) को 7-5, 6-7, 6-1, 6-4 से मात दी. अब प्री-क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का सामना फ्रांस के यूगो हम्बर्ट (Ugo Humbert) से होगा, जिन्होंने 18 वर्षीय कनाडा के फेलिक्स एगुर एलियासिमे (Felix Auger Aliassime) को 6-4, 7-5, 6-3 से हराया. 

TENNIS: रोजर फेडरर विंबलडन के तीसरे दौर में पहुंचे

पुरुष एकल के ही अन्य मुकाबलों में अर्जेंटीना के गुइडो पेला ने पिछले साल के उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-4, 6-3, 7-6 से, जबकि बेल्ज्यिम के डेविड गोफिन ने रुस के डेनिल मेदवेदेव को 4-6, 6-2, 3-6, 7-5 से पराजित किया. स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुट ने रूस के कारेन खाकानोव को 6-3, 7-6, 6-1 से शिकस्त देकर अगले दौर में कदम रखा. 


Wimbledon: दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच, नाओमी ओसाका हुईं बाहर

महिला एकल में अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स को हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली हमवतन गौफ ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करते हुए स्लोवेनिया की पोलोना हेरोक को 3-6, 7-6, 7-5 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. वर्ल्ड नंबर-313 गौफ ने दो घंटे 47 मिनट में यह मुकाबला जीतकर अगले दौर में कदम रखा, जहां अब उनके सामने सातवीं सीड रोमानिया की सिमोना हालेप की चुनौती होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:साइना नेहवाल की NDTV से बातचीत