WIMBLEDON: सबसे बड़ा उलटफेर- 15-वर्षीय 'बच्ची' से हारकर बाहर हुईं वीनस विलियम्स, देखें VIDEO

WIMBLEDON: सबसे बड़ा उलटफेर- 15-वर्षीय 'बच्ची' से हारकर बाहर हुईं वीनस विलियम्स, देखें VIDEO

Wimbledon: टेनिस की नई सनसनी कोरी गौफ

खास बातें

  • कोरी का जब जन्म हुआ था तब तक दो सिंगल खिताब जीत चुकी थी वीनस
  • वर्ल्ड में 313वें नंबर की गौफ ने वीनस को आसानी से 6-4, 6-4 से हराया
  • गौफ से 24 साल बड़ी है वीनस विलियम्स
लंदन:

Wimbledon: साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विम्बलडन में सोमवार को अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब ग्रीन कोर्ट पर हुए पहले राउंड के मैच में अमेरिका की टेनिस स्टार वीनस विलियम्स (Venus Williams) को 15 साल की 'बच्ची' के हाथों हार का सामना करना पड़ा. पहली बार ग्रैंड स्लैम खेल रही 15-वर्षीय कोरी गौफ (Cori Gauff) अपने ही देश की दिग्गज खिलाड़ी से 24 साल छोटी हैं, और वह विम्बलडन के मेन ड्रॉ में पहुंचने वाली अब तक की सबसे छोटी उम्र की खिलाड़ी हैं. जब कोरी का जन्म हुआ था, तब तक वीनस को प्रोफेशनल खिलाड़ी बने हुए 10 साल से ज़्यादा बीत चुके थे, और वह दो बार विम्बलडन समेत कुल चार ग्रैंड स्लैम खिताब भी जीत चुकी थीं. कुल पांच बार विम्बलडन चैम्पियन रह चुकी वीनस को पहले ही दौर में हराने के बाद कोरी का लक्ष्य ग्रैंड स्लैम जीतकर इतिहास रचना है.

Tennis: विंबलडन की रैंकिंग प्रक्रिया से खुश नहीं हैं राफेल नडाल, कही यह बात..

अमेरिकी किशोरी हमवतन वीनस (Venus Williams) के खिलाफ किसी तरह की परेशानी में नहीं दिखी. वर्ल्ड में 313वें नंबर की गौफ ने अपने से 24 वर्ष बड़ी वीनस को आसानी से 6-4, 6-4 से हराया. इसके बाद गौफ ने टूर्नामेंट को लेकर अपनी महत्वकांक्षाओं को भी नहीं छिपाया. गौफ ने कहा, 'मेरा लक्ष्य यहां खिताब जीतना है. मैं पहले भी यह कह चुकी हूं. मैं महानतम बनना चाहती हूं. जब मैं आठ साल की थी तो मेरे पिताजी ने कहा था कि मैं ऐसा कर सकती हूं.'


Tennis: नाओमी ओसाका को पीछे छोड़कर वर्ल्ड नंबर वन बनीं एश्ले बार्टी

उन्होंने कहा, 'मैं अब भी यह चाहती हूं, भले ही शत प्रतिशत आश्वस्त नहीं हूं. लेकिन आप नहीं जानते कि कब क्या हो जाए.' टेनिस से इतर रिहाना और बियोन्स को अपना रोल मॉडल मानने वाली गौफ ने कहा कि वीनस बचपन से ही उनकी आदर्श रही हैं, लेकिन कोर्ट पर उन्होंने ऐसी भावनाएं हावी नहीं होने दी. गौफ ने वीनस और उनकी छोटी बहन सेरेना को देखकर टेनिस को अपनाया था. वीनस ने भी माना कि गौफ काफी आगे जा सकती है. (इनपुटः भाषा)

Video: सेरेना विलियम्स ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्लैम, रचा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com