Wimbledon 2019: वर्ल्ड नंबर वन एश्ले बार्टी 55वें नंबर की इस खिलाड़ी के हाथों हुईं उलटफेर का शिकार

Wimbledon 2019: वर्ल्ड नंबर वन एश्ले बार्टी 55वें नंबर की इस खिलाड़ी के हाथों हुईं उलटफेर का शिकार

Wimbledon 2019: कुछ दिन पहले ही फ्रेंच ओपन जीतकर वर्ल्ड नंबर वन बनी थी बार्टी

खास बातें

  • फ्रेंच ओपन चैंपियन बार्टी को अमेरिका की एलिसन रिस्के ने हराया
  • पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची रिस्के
  • आगामी मैच में रिस्के का मुकाबाला सेरेना और नवारो के मैच के विजेता से होगा
लंदन:

Wimbledon 2019: वर्ल्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हो गई. उन्हें अमरीका की एलिसन रिस्के (Alison Riske) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड में 55वें नंबर की रिस्के ने चौथे दौर के मैच में फ्रेंच ओपन (French Open 2019) चैंपियन बार्टी को 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. रिस्के विंबलडन के बाद पूर्व भारतीय डेविस कप खिलाड़ी आनंद अमृतराज के बेटे स्टीफन अमृतराज के साथ परिणय सूत्र में बंध जाएगी. उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स (Serena Williams) और कार्ला सुआरेज नवारो (Carla Suárez Navarro) के बीच होने वाल मैच के विजेता से भिड़ना होगा.

Wimbledon: नोवाक जोकोविच और कोरी गौफ ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
 
मैच के बाद अमेरिका की इस (Alison Riske) 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, 'मैंने आक्रामक खेल दिखाया. मैंने ऐश से मैच छीना. घास वाले कोर्ट पर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती हूं. उम्मीद है कि अब मैं दूसरे तरह के कोर्ट पर भी अच्छा प्रदर्शन करूंगी.' 

TENNIS: रोजर फेडरर विंबलडन के तीसरे दौर में पहुंचे


वहीं वर्ल्ड में आठवें नंबर की इलिना स्वितोलिना को अंतिम आठ में जगह बनाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई. उन्होंने क्रोएशिया की 24वीं वरीय पेट्रा मार्टिच को 6-4, 6-2 से पराजित किया. चीन की शुआई च्यांग भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं. उन्होंने उक्रेन की दयाना यात्रेमस्का को तीन सेट तक चले मैच में 6-4, 1-6, 6-2 से हराया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:साइना नेहवाल की NDTV से बातचीत