Wimbledon 2018: स्‍टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा और पेत्रा क्वितोवा पहले ही दौर में हारीं, राफेल नडाल जीते

Wimbledon 2018: स्‍टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा और पेत्रा क्वितोवा पहले ही दौर में हारीं, राफेल नडाल जीते

रूस की मारिया शारापोवा को हमवतन खिलाड़ी वितालिया दियाचेनको ने हराया (AFP फोटो)

खास बातें

  • वितालिया दियाचेनको ने मारिया शारापोवा को हराया
  • क्वितोवा को अलेक्जेंद्रा सासनोविच ने दी शिकस्‍त
  • राफेल नडाल के साथ जोकोचिच भी अगले दौर में पहुंचे
लंदन:

रूस के स्‍टार प्‍लेयर मारिया शारापोवा को विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा महिला सिंगल्‍स के पहले दौर में ही रूस की हमवतन वितालिया दियाचेनको के खिलाफ अपना मैच हार गईं. यह ग्रैंडस्लैम में पिछले आठ साल में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है. वर्ष 2014 की चैंपियन शारापोवा के अलावा 2011 और 2014 की चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा भी बेलारूस की अलेक्जेंद्रा सासनोविच से हारकर पहले दौर में ही बाहर हो गईं.

यह भी पढ़ें: प्रतिबंध के बाद मारिया शारापोवा ने चीन में जीता पहला डब्ल्यूटीए खिताब 

उधर, पुरुष वर्ग के सिंगल्‍स दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और दो बार के चैंपियन स्‍पेन के राफेल नडाल तथा तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. दुनिया की 132वें नंबर की खिलाड़ी क्वालीफायर वितालिया के खिलाफ शारापोवा एक समय 5-2 की बढ़त के साथ अच्छी स्थति में थी लेकिन विरोधी खिलाड़ी ने पीठ की चोट के बावजूद तीन घंटे से अधिक चले कड़े मुकाबले में 6-7 (3/7) 7-6 (7/3) 6-4 से जीत दर्ज की. पिछले आठ साल में ग्रैंडलैम में यह शारापोवा का सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले वह 2010 में आस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर में हार गई थीं.


वीडियो: सेरेना ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला वर्ग की एक और दिग्‍गज खिलाड़ी क्वितोवा को भी कड़े मुकाबले में बेलारूस की दुनिया की 50वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 6-4 4-6 6-0 से पराजय झेलनी पड़ी. वह पहले दौर में हारने वाली चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं. वहीं 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन और विंबलडन में 2008 और 2010 के विजेता नडाल ने इस्राइल के डुडी सेला को 6-3 6-3 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. जोकोविच ने भी अमेरिका के टेनीस सेंडग्रेन के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले में 6-3 6-1 6-2 से जीत दर्ज की. अर्जेंटीना के पांचवीं वरीयता प्राप्त जुआन मार्टिन डेल देल पोत्रो ने जर्मनी के पीटर गोजोवजिक को 6-3 6-4 6-3 से मात दी. अब उनका सामना स्पेन के फेलिसियानो लोपेज से होगा जिसने अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस को 6-3 6-4 6-2 से हराया. स्पेन की गारबाइन मुगुरूजा ने ब्रिटेन की वाइल्डकार्ड धारी नाओमी ब्रोडी को 6-2, 7-5 से हराया. (इनपुट: एजेंसी)