जब टेनिस की गोल्डन गर्ल स्टेफी ग्राफ को मैच के बीच में फैन ने किया प्रपोज, मिला था यूं जवाब, देखें थ्रोबैक Video

साल 1995 में स्टेफी ग्राफ (Steffi Graf) को विंबलडन मैच के दौरान एक फैन ने प्रपोज कर दिया था. स्टेफी ने फिर जिस तरह से रिएक्शन दिया था वो आज भी टेनिस को चाहने वाले फैन्स नहीं भूले होंगे.

जब टेनिस की गोल्डन गर्ल स्टेफी ग्राफ को मैच के बीच में फैन ने किया प्रपोज, मिला था यूं जवाब, देखें थ्रोबैक Video

जब टेनिस प्लेयर स्टेफी ग्राफ को मैच के बीच में मिला मैरिज प्रपोजल

खास बातें

  • जब टेनिस की गोल्डन गर्ल स्टेफी ग्राफ को मैच के बीच मिला था प्रपोजल
  • स्टेफी ग्राफ ने बड़े ही सरलता के साथ दिया था जवाब
  • स्टेफी के नाम 6 फ्रेंच ओपन और 7 विंबलडन का खिताब

टेनिस (Tennis) एक ऐसा खेल हैं जिसमें महिला खिलाड़ियों (Women's Tennis Players) के फैन्स पुरूष खिलाड़ियों के फैन्स से ज्यादा है. टेनिस में महिला प्लेयर्स अपने परफॉर्मेंस से तो दिल जीतने में सफल रहती ही हैं लेकिन अपनी खूबसूरती से भी फैन्स को दिवाना बनाने में पीछे नहीं रहती हैं. चाहे वो रूस की मारिया शारापोवा (Russian tennis player Maria Sharapova ) हो या फिर अन्ना कूर्निकोवा (Anna Kournikova) हो, सभी अपने खेल के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं. इसके अलावा इन महिला टेनिस प्लेयर्स के फैन्स की संख्या भी काफी ज्यादा रही है. इन सबके अलावा एक ऐसी महिला टेनिस प्लेयर भी रही हैं जिन्हें खेलने के दौरान लोग प्रपोज करने भी लग जाते थे. ऐसी ही एक महिला टेनिस प्लेयर रही हैं स्टेफी ग्राफ (Steffi Graf).

बता दें कि साल 1995 में स्टेफी ग्राफ (Steffi Graf) को विंबलडन मैच के दौरान एक फैन ने प्रपोज कर दिया था. इसके बाद स्टेफी ने जो जवाब दिया वो भी काफी मजेदार था जिसकी चर्चा आज भी होती रहती है. हुआ ये था कि मैच के दौरान स्टेफी ग्राफ (Steffi Graf)  सर्व करने के लिए तैयार थी, तभी एक शख्स की आवाज से पूरा टेनिस कोर्ट गुंज उठा. शख्स ने स्टेफी को प्रपोज करते हुए कहा 'स्टेफी विल यू मैरी मी?' इस प्रपोजल को सुनकर स्टेफी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है और इसका जबरदस्त जवाब देते हुए उस शख्स से पूछती हैं, 'हाउ मच मनी डू यू हैव', शख्स और स्टेफी ग्राफ के बीच हुई इस मजाकिया वार्तालाप को सुनकर टेनिस कोर्ट में मौजूद दर्शकों की हंसी छूट जाती है.


बता दें कि स्टेफी ग्राफ ने अपने करियर में 107 सिंगल टाइटल जीते तो वहीं, 4 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 6 फ्रेंच ओपन, 7 विंबलडन (Wimbledon) और 5 यूएस ओपन खिताब जीतने का कमाल अपने करियर में किया है. ग्राफ ने साल 1987 में 14 साल की उम्र में ही अपना पहला खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था.

साल 1982 में ग्राफ ने अपने करियर की शुरूआत की. बता दें कि स्टेफी ने साल 2001 में टेनिस दिग्गज आंद्रे अगासी (Andre Agassi) से शादी की. आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 1987 से लेकर 1990 तक स्टेफी लगातार 13 ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची और 9 दफा फाइनल मैच जीतने में सफल रहीं थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के कारण (Coronavirus) टेनिस की सबसे बडी़ प्रतियोगिता विंबलडन (Wimbledon) को एक साल के लिए टाल दिया गया है. COVID-19 का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. वैसे फ्रेंच ओपन को इसी साल 27 सितंबर से खेले जाने की संभावना है. पहले फ्रेंच ओपन 24 मई से 7 जून के बीच खेला जाना था.