US OPEN: राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स अपने-अपने वर्ग के क्वार्टरफाइनल में

US OPEN: राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स अपने-अपने वर्ग के क्वार्टरफाइनल में

US open 2018: सेरेना लगातार टूर्मामेंट में अागे बढ़ रही हैं. प्रशंसकों की उन पर नजरें गड़ी हुई हैं.

खास बातें

  • नडाल ने निकोलोज को 6-3, 6-3, 6-7 (6-8), 6-4 से मात दी
  • नडाल तीन बार अमरीकी ओपन का खिताब जीत चुके हैं
  • क्वार्टर फाइनल में सेरेना का सामना कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा
न्यूयार्क:

स्पेन के दिग्गज और मौजूदा विजेता राफेल नडाल ने चौथे ग्रैंड स्लैम अमरीकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नंबर-1 नडाल ने पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में जॉर्जिया के पेशेवर टेनिस खिलाड़ी निकोलोज बासिलाशविलि को मात दी. स्पेन के 32 वर्षीय खिलाड़ी नडाल ने वर्ल्ड नंबर-37 निकोलोज को 6-3, 6-3, 6-7 (6-8), 6-4 से मात दी और अंतिम-8 में जगह बनाई. क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना ऑस्ट्रिया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम से होगा. 

इसके अलावा महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स ने भी अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया है.  नडाल तीन बार अमरीकी ओपन का खिताब जीत चुके हैं. उन्होंने पिछले साल इस खिताब के अपने नाम किया था. वह यह जानते हैं कि खिताब को बचा पाना आसान नहीं होगा और उनके आगे आने वाले मैच और भी मुश्किल होंगे. वहीं महिला वर्ग में अमरीका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने भी साल के चौथे ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सेरेना ने महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में एस्टोनिया की काई कनेपी को मात दी. 

यह भी पढ़ें:  US OPEN Tennis: वर्ल्‍ड नंबर वन सिमोना हालेप पहले ही राउंड में बाहर, हार का बताया यह कारण..​


सेरेना के लिए कनेपी को हराना आसान नहीं रहा और अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी. पहले सेट को 6-0 से जीतने के बाद दूसरे सेट में अमरीकी खिलाड़ी को 4-6 से हार का सामना करना पड़ा. सेरेना ने इसके बाद तीसरे सेट में कनेपी को 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया. क्वार्टर फाइनल में सेरेना का सामना कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा.

VIDEO: सेरेना ने पिछले साल बड़ी बहन को हराकर 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच के बाद सेरेना ने कहा कि यह निश्चित तौर पर आसान मैच नहीं था. कनेपी जानती हैं कि कैसे खेलना है. मैं इस मैच में जीतकर काफी खुश हूं.