US OPEN: रोहन बोपन्ना की डबल्स और मिक्स्ड डबल्स वर्ग में हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

US OPEN: रोहन बोपन्ना की डबल्स और मिक्स्ड डबल्स वर्ग में हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

Rohan Bopanna को डबल्स और मिक्स्ड डबल्स वर्ग में हार का सामना करना पड़ा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डबल्स वर्ग में बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी हारी
  • मिक्स्ड डबल्स में रोहन-एबिगेल को मिली हार
  • सिंगल्स में सुमित, प्रजनेश पहले दौर में हो चुके हैं बाहर
न्यूयॉर्क:

रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) की हार के साथ ही यूएस ओपन टेनिस (US OPEN) चैंपियनशिप के पुरुष डबल्स और मिक्स्ड डबल्स वर्ग में भारत का अभियान खत्म हो गया है. भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले डबल्स खिलाड़ी बोपन्ना (Rohan Bopanna) और कनाडा के डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) को 15वीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के नील स्कुपस्की और जैमी मर्रे ने दूसरे दौर में 6-3, 6-4 से शिकस्त दी. मिक्स्ड डबल्स वर्ग में बोपन्ना (Rohan Bopanna) और अमेरिका की एबिगेल स्पीयर्स (Abigail Spears) को फ्रांस के फेब्रिस मार्तिन और अमेरिका की रफेल अतावो की जोड़ी ने 7-5, 7-6 से मात दी.

यूएस ओपन से हटे वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी जोकोविच, यह है वजह..

लिएंडर पेस और दिविज शरण पहले ही दौर से बाहर हो चुके हैं. इसी तरह टूर्नामेंट के सिंगल्स वर्ग में सुमित नागल और प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले दौर में पराजय का सामना करना पड़ा. इससे पहले, महिला सिंगल्स वर्ग में चोट की आशंका से उतरते हुए अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी और कैरोलिना प्लिसकोवा हारकर बाहर हो गए.


छह बार की यूएस ओपन चैम्पियन सेरेना (Serena Williams) ने क्रोएशिया की 22वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6-3, 6-4 से हराया. अब उनका सामना चीन की वांग कियांग से होगा जिसने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बार्टी को हराया. 37 बरस की सेरेना को दूसरे सेट में मेडिकल टाइमआउट लेना पड़ा क्योंकि उनके टखने में चोट लग गई थी. आखिरी बार 2017 ऑस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सेरेना ने 2014 से यहां खिताब नहीं जीता है. वह पहली बार वांग से खेलेगी जिसने बार्टी को 6-2, 6-4 से मात दी. उधर, जोहाना कोंटा से मई में रोम फाइनल में प्लिसकोवा से मिली हार का बदला चुकता करते हुए उसे 6-7, 6-3, 7-5 से हराया. यूक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अमेरिका की मेडिसन कीस को 7-5, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में पहुंच गई. (इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम