TENNIS: जोकोविच पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में, फेडरर ' बड़ा इतिहास' दर्ज करने के नजदीक

TENNIS: जोकोविच पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में, फेडरर ' बड़ा इतिहास' दर्ज करने के नजदीक

रोजर फेडरर

खास बातें

  • जोकोविक ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को हराया
  • कड़े मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-3 से जीत जोकोविच
  • फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को 6-4, 6-4 से हराया
पेरिस:

वर्ल्ड नंबर-2 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने शनिवार को यहां पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां उनका सामना रोजर फेडरर से होगा. जोकोविक ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को तीने सेट तक चले कड़े मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-3 से मात दी. वहीं,  फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई. इस जीत के बाद रोजर फेडरर बड़ा इतिहास रचने से सिर्फ 'दो कदम' भर दूर हैं.

सिलिक के खिलाफ जोकोविक की शुरुआत खराब रही. क्रोएशियाई खिलाड़ी ने जोकोविक की खराब सर्विस का लाभ उठाते हुए पहले सेट में 6-4 से जीत दर्ज की. हालांकि, जोकोविक वापसी करने में कामयाब रहे और अगले दो सेट जीतते हुए मैच अपने नाम किया. क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से पहले ही जोकोविक का वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचना तय है.


यह भी पढ़ें: TENNIS: भारतीय प्रांजला यादलापल्ली का पहली बार डब्ल्यूटीए के मुख्य दौर में प्रवेश


स्विट्जरलैंड के फेडरर अपने सफल टेनिस करियर में 100वें खिताब का पीछा कर रहे हैं और जोकोविक की कोशिश उन्हें रोकने की होगी. अगर रोजर फेडरर यह खिताब जीत लेते हैं, तो वह टेनिस में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे. खिताब जीतते ही फेडरर सिंगल्स वर्ग में खिताब जीतने वाले इतिहास के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. अभी तक सिर्फ जिमी कॉनर्स ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सिगल्स में खिताबों का शतक जड़ा है. 
 

VIDEO:  रोजर फेडरर ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया  ओपन जीत अपना 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमरीका के जिमी कॉनर्स ने 1972 से 96 के बीच 109 खिताब अपनी झोली में जमा किए हैं. और रोजर फेडरर  के चाहने वालों को पूरा यकीन है कि उनका चहेता खिलाड़ी एक दिन जिमी कॉनर्स से आगे निकल जाएगा.