TENNIS: लिएंडर पेस जल्द ले सकते हैं यह बड़ा फैसला

Updated: 02 December 2019 22:13 IST

TENNIS: पेस ने कहा, "देश के प्रतिनिधि के तौर पर जब हम खेलते हैं तो मेरे लिए यह बात मायने नहीं रखती कि हम कहां खेल रहे हैं और किसके खिलाफ खेल रहे हैं

TENNIS: Leander Paes may have taken this big decision soon
लिएंडर पेस की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

डेविस कप में सबसे सफल युगल खिलाड़ी भारत के लिएंडर पेस (Leander Paes) ने सोमवार को कहा कि वह किसी भी परिस्थति में किसी भी विपक्षी के खिलाफ अपने देश के लिए खेलने के लिए तैयार हैं. भारत ने हाल ही में डेविस कप में पाकिस्तान को मात दी है. यह मुकाबला कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में खेला गया था. वैसे यह मैच पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में होना था, लेकिन दोनों देशों के बीच कूटनीतिक गतिरोध होने के कारण भारत ने कुछ खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था. इसके बाद यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर आयोजित कराया गया था. पेस (Leander Paes) ने भारत लौटने के बाद कहा कि वह इस्लामाबाद जाने को तैयार थे. इसी के साथ पेस ने संकेत दिए हैं कि वह जल्द ही अपने संन्यास पर फैसला ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे भारत ने पाकिस्तान को डेविस कप में बुरी तरह से रौंद डाला

पेस ने कहा, "देश के प्रतिनिधि के तौर पर जब हम खेलते हैं तो मेरे लिए यह बात मायने नहीं रखती कि हम कहां खेल रहे हैं और किसके खिलाफ खेल रहे हैं. एआईटीए ने जब मुझे पूछा था कि क्या मैं इस्लामाबाद में खेलने को तैयार हूं तो मैंने हां कहा था. 

यह भी पढ़ें:  मैं 38 साल की उम्र में भी खुद को बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूं, रोजर फेडरर ने कहा

इस  स्टार खिलाड़ी ने कहा कि मैंने यह नहीं पूछा था कि क्यों, मैंने नहीं पूछा था कि स्थिति क्या है." पेस ने कहा, "मैं ज्यादा लंबे समय तक नहीं खेल पा रहा हूं. मैंने शानदार 30 साल निकाले हैं. मेरे लिए तब मैच खेलने की बात आती है तो मैं बिना स्थिति जाने देश के लिए खेलने को तैयार हूं."

VIDEO: कुछ समय पहले एनडीटीवी ने भारतीय पुरुष व महिला हॉकी कप्तानों से खास बात की थी. 

पेस ने इस मैच के आयोजन के लिए अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) तथा टीम के कप्तान रोहित राजपाल तथा कोच जीशान अली का शुक्रिया अदा किया.

Comments
Advertisement