Wimbledon 2019: सेरेना विलियम्‍स को हराकर रोमानिया की सिमोना हालेप बनीं चैंपियन

Wimbledon 2019: सेरेना विलियम्‍स को हराकर रोमानिया की सिमोना हालेप बनीं चैंपियन

Simona Halep ने एकतरफा मुकाबले में Serena Williams को 6-2, 6-2 से हराया

खास बातें

  • हालेप ने फाइनल में 6-2, 6-2 से जीत हासिल की
  • यह उनका पहला विंबलडन और दूसरा ग्रैंडस्‍लैम खिताब
  • सेरेना का 24वां ग्रैंडस्‍लैम खिताब का सपना टूटा
लंदन:

रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) ने अमेरिका की सेरेना विलियम्‍स (Serena Williams) को हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप (Wimbledon 2019) का महिला वर्ग का खिताब जीत लिया है. इसके साथ ही हालेप ने सेरेना का 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ दिया दिया.हालेप ने शनिवार को सेंटर कोर्ट पर खेले गए महिला एकल वर्ग के फाइनल में सेरेना को सीधे सेटों में  मात देकर अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम जीता. विंबलडन में पहला खिताब जीतने वाली हालेप ने सेरेना को महज 55 मिनट में 6-2, 6-2 से मात दी. इससे पहले, हालेप 2018 में फ्रेंच ओपन जीत चुकी हैं. वह पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और सेरेना को मात देने में सफल रहीं.

सेरेना अब तक 23 ग्रैंडस्‍लैम सिंगल्‍स खिताब जीत चुकी हैं जिसमें सात ऑस्‍ट्रेलियन ओपन, तीन फ्रेंच ओपन, सात विंबलडन और छह यूएस ओपन खिताब हैं. विंबलडन के फाइनल मैच में आज सेरेना वर्ल्ड नंबर-7 हालेप के सामने कहीं नजर नहीं आईं. पहले सेट में हालेप ने शुरुआती चार गेम जीत 4-0 की बढ़त ले ली और इसके बाद सेरेना ने एक गेम अपने नाम किया. चार गेम हारने के बाद हालांकि सेरना की वापसी मुश्किल थी. वह वापसी नहीं कर पाईं और सेट हार गईं. दूसरे सेट में शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था. यहां से हालेप ने पांचवां गेम अपने नाम कर स्कोर 3-2 किया और फिर सेरेना को कोई मौका नहीं दिया. हालेप ने जीतने के बाद इस मैच को अपनी जिंदगी का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ मैच बताया है.

Wimbledon: नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालेप ने कहा, "कभी नहीं, मैंने अपनी जिंदगी में इससे अच्छा मैच कभी नहीं खेला. यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच था. सेरेना ने हमेशा हमें प्रेरित किया है इसके लिए उनका शुक्रिया." पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ने कहा, "मैं परेशान थी. मैं जब कोर्ट पर आई तब मेरा पेट खराब था. लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान केंद्रित कर रही थी. मैंने ग्रास पर खेलने के लिए कुछ मैचों में अपने खेल में बदलाव किए हैं." गौरतलब है कि सेरेना ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात देकर खिताबी मुकाबले में स्‍थान बनाया था जबकि सिमोना हालेप (Simona Halep) ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को शिकस्‍त दी थी.