Tennis Rankings: महिला वर्ग में सिमोना हालेप और पुरुष वर्ग में राफेल नडाल शीर्ष पर

Tennis Rankings: महिला वर्ग में सिमोना हालेप और पुरुष वर्ग में राफेल नडाल शीर्ष पर

चीन ओपन में मिली हार के बावजूद सिमोना हालेप महिला वर्ग की रैंकिंग में शीर्ष पर ब‍रकरार हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महिला वर्ग में कैरोलिना वोज्नियाकी दूसरे स्थान पर
  • ओसाका ने लगाई दो स्‍थान की छलांग,6वें नंबर पर
  • पुरुष वर्ग में फेडरर दूसरे, जोकोविच तीसरे स्‍थान पर हैं
मेड्रिड:

रोमानिया की महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप ने सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (WTA) की ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है, वहीं डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं. उधर, पुरुष वर्ग में स्‍पेन के दिग्‍गज खिलाड़ी राफेल नडाल शीर्ष स्‍थान पर हैं. रोजर फेडरर दूसरे और सर्बिया के नोवाक जोकोविच तीसरे स्‍थान पर हैं. महिला वर्ग की रैंकिंग में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा और यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है. यह दोनों क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर आ गई हैं.

सेरेना का स्‍कैच बनाकर ऑस्ट्रेलियाई कार्टूनिस्ट निशाने पर, जेके रोलिंग ने की आलोचना

जापान की नाओमी ओसाका ने भी दो स्थानों की छलांग लगाई है, उन्‍हें छठा स्थान हासिल किया है. फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया को चार स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और अब वह आठवें स्थान पर आ गई हैं. चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा सातवें स्थान पर कायम हैं. अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस नौवें और जर्मनी की जुलिया जॉर्जेस 10वें स्थान पर कायम हैं. रूस की दारिया कासाटकिना ने लातविया का येलेना ओस्टापेंको को 12वें स्थान से हटाकर एक स्थान नीचे पहुंचा दिया है. बेल्जियम की इलिसे मेर्टेस ने एक स्थान चढ़कर 14वां स्थान हासिल किया है और स्पेन की गर्बिने मुगुरुजा को 15वें स्थान पर धकेल दिया. बेलारूस की अर्यना साबालेंका चार स्थान की छलांग के साथ 16वें स्थान पर आ गई हैं.


वीडियो: सेरेना ने वीनस विलियम्‍स को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरुष वर्ग की रैंकिंग में नडाल 8,760 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भी अपना दूसरा स्थान कायम रखा है, उनके रैंकिंग में 6,900 अंक हैं. शीर्ष-10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जापान के योशिहितो निशिओका ने रैंकिंग में 76 स्थान की छलांग लगाई है और वह अब वह 95वें स्थान पर आ गए हैं. उन्हें यह फायदा शेनझेन ओपन में रविवार को फ्रांस के पिएरे ह्यूज हेर्बट के ऊपर मिली जीत के कारण हुआ है. फ्रांस के गेल मोनफिल्स को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 39वें स्थान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनयोर दो स्थान चढ़कर 38वें स्थान पर आ गए हैं. बोसनिया हर्जेगोविना के दामिर डजुमहुर को भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और अब वह 40वें स्थान पर आ गए हैं. सर्बिया के नोवाक जोकोविक तीसरे, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चौथे, जर्मनी के एलेक्जेडर ज्वेरेव पांचवें, क्रोएशिया के मारिन सिलिक छठे और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें स्थान पर कायम हैं. (इनपुट: एजेंसी)