बियांका के खिलाफ फाइनल में अपने खेल के स्तर से निराश हैं सेरेना विलियम्स, यह है वजह

बियांका के खिलाफ फाइनल में अपने खेल के स्तर से निराश हैं सेरेना विलियम्स, यह है वजह

लगातार दूसरे साल अमेरिकी ओपन के फाइनल में हारी अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स

खास बातें

  • 19 साल की कनाडाई खिलाड़ी ने दी मात
  • पिछले साल जापान की नाओमी ओसाका से मिली थी हार
  • 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए जनवरी तक करना होगा इंतजार
न्यूयॉर्क:

कनाडा की बियांडा एंड्रेस्कू (Bianca Andreescu) के हाथों शनिवार को अमेरिका ओपन का महिला एकल फाइनल हारने वाली अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने फाइनल में अपने खेल के स्तर को लेकर नाखुशी जाहिर की है. अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीतने वाली 19 साल की बियांका के हाथों 3-6, 5-7 से हारने वाली 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने फाइनल में बियांका खिलाफ 33 विनर्स लगाए, लेकिन कई अनफोर्स्ड एर्स भी किए. सेरेना ने इस मैच में कुल 9 एस लगाए, लेकिन आठ डबल फॉल्ट भी किए. सेरेना का 44 फीसदी फर्स्ट सर्व ही सही रहा. इन तमाम गलतियों ने सेरेना के हाथों रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका छीन लिया. सेरेना ने एर्थर एश स्टेडियम में अपना पहला खिताब बियांका के जन्म से 20 साल 9 महीने पहले जीता था.

19 वर्षीय बियांका एंड्रेस्कू ने जीता यूएस ओपन का खिताब, 24वें ग्रैंड स्लैम से चूकी सेरेना विलियम्स

मैच के बाद सेरेना (Serena Williams) ने कहा, 'मुझे बियांका से प्यार है. वह अच्छी लड़की है, लेकिन यह मेरे लिए सबसे घटिया मैच रहा. मैंने बहुत खराब खेल दिखाया. पूरे टूनार्मेंट में अच्छा खेलने के बाद फाइनल में इस तरह के खेल की मुझे खुद से कभी उम्मीद नहीं थी.' सेरेना को लगातार दूसरे साल अमेरिकी ओपन फाइनल में हार मिली है. बीते साल जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने उन्हें हराया था. सेरेना ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं इससे बेहतर खेल सकती थी. मुझे और प्रयास करना चाहिए था. ईमानदारी से कहूं तो यह काफी निराशाजनक है. मैं काफी करीब थी और अब काफी दूर हूं. मैं समझ नहीं पा रही हूं कि क्या कहना है लेकिन इतना जरूर है कि एक पेशेवर होने के नाते मुझे चलते रहना होगा. मुझे अपनी लड़ाई जारी रखनी होगी.'


इस वजह से बियांका एंड्रेस्कू ने सेरेना को हराने के बाद अमेरिकी जनता से मांगी माफी

बियांका जहां ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी बनीं वहीं सेरेना 24 ग्रैंड स्लैम जीते के मारगरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक बार फिर चूक गईं. अब सेरेना को इसके लिए जनवरी तक का इंतजार करना होगा क्योंकि अब अगला ग्रैंड स्लैम (ऑस्ट्रेलियन ओपन) उसी समय होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)