Tennis: रोहन बोपन्ना और डेनिस शापोवालोव की जोड़ी पहुंची रोजर्स कप के सेमीफाइनल में

Tennis: रोहन बोपन्ना और डेनिस शापोवालोव की जोड़ी पहुंची रोजर्स कप के सेमीफाइनल में

रोहन और उनके जोड़ीदार शापोवालोव ने अपने प्रतिद्वंद्वियों से वाकओवर मिलने के बाद टूर्नामेंट सेमीफाइनल में प्रवेश किया

खास बातें

  • बोनेत और वावरिंका की जोड़ी ने दिया भारत-कनाडा की जोड़ी को वॉकओवर
  • पुरूष एकल में नडाल ने फेबिनो फोगनिनी को दी मात
  • इससे पहले चार बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीत चुके हैं नडाल
मांट्रियल:

भारत के टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) ने अपने प्रतिद्वंद्वियों से वाकओवर मिलने के बाद एटीपी मांट्रियल मास्टर्स की पुरूष युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. फ्रांस के बेनोत पेरे (Benoit Paire) और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका (Stan Wawrinka) ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत-कनाडा की जोड़ी को वाकओवर दिया. बोपन्ना और शापोवालोव का सामना अब सेमीफाइनल में रोबिन हासे (Robin Haase) और वेस्ले कूलहोफ (Wesley Koolhof) की नीदरलैंड की जोड़ी से होगा. इसके साथ ही पुरुषों के एकल वर्ग में फेबियो फोगनिनी (Fabio Fognini) को हराकर स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे. 

Canadian Open: वर्ल्ड नंबर वन नाओमी ओसाका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं सेरेना विलियम्स

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने एक सेट गंवाने के बाद वापसी की और फैबियो फोगनिनी (Fabio Fognini) को 2-6 6-1 6-2 से पराजित कर एटीपी मांट्रिलय टेनिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित की. नडाल को इस क्वार्टरफाइनल में जीत हासिल करने में दो घंटे लगे. वहीं कई शीर्ष वरीय खिलाड़ी जैसे डोमिनिक थिएम और एलेंक्जेंडर ज्वेरेव बाहर हो गए. ऑस्ट्रिया के थिएम को जहां रूस के आठवें वरीय दानिल मेदवेदेव से हार मिली तो वहीं तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव रूस के छठे वरीय कारेन खाचानोव से 74 मिनट में 3-6 3-6 से पराजित हो गए. 


TENNIS: यहां तो राफेल नडाल दिग्गज रोजर फेडरर से आगे निकल गए

नडाल ने चार बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता है. एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में स्पेनिश खिलाड़ी ने अब तक 380 मुकाबले जीते हैं. पिछले राउंड में जीत दर्ज करके उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा था. अंतिम-4 में जगह बनाने के बाद नडाल ने कहा, 'मैच उतार-चढ़ाव भरा रहा लेकिन मुझे काफी सकारात्मक चीजें मिलीं. मैं लगातार बेहतर खेल रहा हूं.' सेमीफाइनल में 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता का सामना हमवतन रोबटरे बाउतिस्ता अगुट या फ्रांस के गेल मोनफिल्स के खिलाफ हो सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)