टेनिस: आसान जीत के साथ रोजर फेडरर अगले दौर में पहुंचे, सेरेना विलियम्‍स हारीं

टेनिस: आसान जीत के साथ रोजर फेडरर अगले दौर में पहुंचे, सेरेना विलियम्‍स हारीं

रोजर फेडरर ने जर्मनी के पीटर गोजोविक को 6-4, 6-4 से पराजित किया

खास बातें

  • फेडरर ने गोजोविक को 6-4, 6-4 से हराया
  • सेरेना को पेत्रो क्वितावा ने तीन सेट में हराया
  • फेडरर चोट के कारण पिछले दो टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे
सिनसिनाटी (अमेरिका):

स्विट्जरलैंड के स्‍टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन की अपनी तैयारी की शुरुआत एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स में आसान जीत के साथ की है. वर्ष 2015 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे फेडरर ने दुनिया के 47वें नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के  पीटर गोजोविक को सीधे सेटों में 72 मिनट में 6-4, 6-4 से पराजित किया. पिछले हफ्ते ही 37 बरस के हुए 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर चोट के कारण पिछले दो टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे.

टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा बोलीं, इस कारण 'डिलीवरी' को लेकर बिल्‍कुल डरी हुई नहीं हूं

उधर, महिला वर्ग में पूर्व नंबर वन अमेरिका की सेरेना विलियम्‍स को हार का सामना करना पड़ा है. आठवीं वरीय पेत्रा क्वितोवा ने अपने दूसरे दौर के मैच में सेरेना विलियम्स को 6-3, 2-6, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. पुरुष वर्ग में आठवीं वरीयता प्राप्‍त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को बीमार होने के कारण कोर्ट पर उतरे बिना ही मैच से हटना पड़ा.


वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस टूर्नामेंट के पहले दौर में रोजर फेडरर को बाय मिला था. तीसरे दौर में प्रवेश के बाद उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट से इतनी लंबे समय की दूरी उन्हें कभी महसूस नहीं हुई. निक किर्गियोस ने मैच प्वाइंट बचाते हुए 39 ऐस की मदद से दूसरे दौर के मुकाबले में डेनिस कुडला को 6-7 (2/7), 7-5, 7-6 (11/9) से पराजित किया. ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी अगले दौर में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच से भिड़ेगा जिन्होंने डेनियल मेदवेदेव को 6-2, 6-3 से शिकस्‍त दी. (इनपुट: एजेंसी)