टेनिस: भारत के रामकुमार रामनाथन एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइल में पहुंचे

टेनिस: भारत के रामकुमार रामनाथन एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइल में पहुंचे

रामकुमार रामानाथन ने कनाडा के वासेक पोस्पिसिल को सीधे सेटों में हराया

खास बातें

  • रामकुमार रामनाथन ने मैच 7-5, 6-2 से जीता
  • अमेरिका के टिम स्मिजेक से होगा अब मुकाबला
  • जीवन-ऑस्टिन से हारी पेस-सेरेतानी की जोड़ी
नई दिल्ली:

भारत के रामकुमार रामनाथन ने कनाडा के वासेक पोस्पिसिल को सीधे सेटों में हराकर पहली बार एटीपी सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है जबकि लिएंडर पेस मेंस डबल्‍स वर्ग केक्वार्टर फाइनल में हारकर न्यूपोर्ट हाल ऑफ फेम ओपन ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. चेन्नई के 23 बरस के रामनाथन ने एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में पोस्पिसिल को 7-5, 6-2 से हराया.अब उनका सामना अमेरिका के टिम स्मिजेक से होगा. पिछले साल दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी डोमिनिक थियेम को हराने वाले रामनाथन ने इस मैच में पांच एस लगाए और तीन ब्रेक प्वाइंट बनाए.

यह भी पढ़ें: रामकुमार रामनाथन ने किया बड़ा उलटफेर, विश्व नंबर आठ थिएम को दी मात

उधर,  न्यूपोर्ट हाल ऑफ फेम ओपन पेस और अमेरिका के उनके जोड़ीदार जैमी सेरेतानी को जीवन नेदुंचेझियान और आस्टिन क्राइसेक ने 6-3, 7-6 से हराया. अब जीवन और ऑस्टिन का सामना स्पेन के मार्सेलो अरेवालो और मैक्सिको के मिगुल एंजेल रेयेस वारेला की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा. दिविज शरण और उनके जोड़ीदार जैकसन विथ्रो ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन और उक्रेन के सर्जेइ स्टाखोवस्की को 7-6, 6-3 से मात दी.अब उनका सामना न्यूजीलैंडके अर्टेम सिटाक और इस्राइल के जोनाथन एलरिच से होगा. अर्टेम और जोनाथन ने भारत के पूरव राजा और ब्रिटेन के केन स्कुपस्की को 4-6, 6-3, 10-8 से मात दी.


वीडियो: तेलंगाना में टूरिज्‍म को बढ़ावा देने पहुंचीं सानिया मिर्जा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले अपने पहले मैच में पेस और सेरेतानी ने ल्यूक बामब्रिज और जानी ओमारा को 6-4, 6-3 से हराया था. दूसरी ओर, जीवन नेदुंचेझियान और आस्टिन क्राइसेक ने शीर्ष वरीयता प्राप्त निकोलस मोनरो और जान पैट्रिक स्मिथ को 5-7, 6-1, 10-8 से मात दी. (इनपुट: एजेंसी)