अब इस सूरत में भी यूएस ओपन आयोजित करने के लिए अधिकारी लगभग राजी

ल्यू ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह नहीं खेलने से बेहतर है. यह फिर भी वित्तीय रूप से व्यावहारिक है और इसे जरिये खेल चलता रहेगा और दर्शक जुड़े रहेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि जब आप कम दर्जे के टूर्नामेंटों की बात करोगे तो फिर स्थिति काफी मुश्किल हो सकती है.’

अब इस सूरत में भी यूएस ओपन आयोजित करने के लिए अधिकारी लगभग राजी

यूएस ओपन का लोगो

न्यूयार्क:

अमरीकी टेनिस संघ (यूएसटीए) के मुख्य राजस्व अधिकारी ल्यू शैर ने जब पहली बार अमेरिकी ओपन का आयोजन खाली स्टेडियम में करवाने के प्रस्ताव पर विचार किया था तो उनका कहना था कि यह बिलकुल भी काम नहीं करेगा. ल्यू हालांकि अब सहमत हो गए हैं कि अगर ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो यह खाली स्टेडियम में भी कराया जा सकता है. इस संबंध में अगले हफ्ते फैसला किए जाने की उम्मीद है.

ल्यू इसलिए खाली स्टेडियम में टूर्नामेंट के आयोजन पर राजी हुए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि दर्शकों के नहीं आने से टिकट, हॉस्पिटेलिटी, खान-पान और पोशाक आदि की बिक्री नहीं होने से लाखों डॉलर के नुकसान के बावजूद पैसा कमाया जा सकता है.

ल्यू ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह नहीं खेलने से बेहतर है. यह फिर भी वित्तीय रूप से व्यावहारिक है और इसे जरिये खेल चलता रहेगा और दर्शक जुड़े रहेंगे.' उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि जब आप कम दर्जे के टूर्नामेंटों की बात करोगे तो फिर स्थिति काफी मुश्किल हो सकती है.' अमरीकी ओपन के प्रसारण अधिकार से काफी पैसा मिलता है. प्रत्येक साल अमरीका में ही प्रसारण अधिकार की औसत राशि सात करोड़ डॉलर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले लिएंडर पेस ने मेंटंल हेल्थ के बारे में अहम बात कही थी.