कोर्ट पर आक्रामकता दिखाने के कारण निक किर्गियोस पर लगा 113,000 डॉलर का जुर्माना

कोर्ट पर आक्रामकता दिखाने के कारण निक किर्गियोस पर लगा 113,000 डॉलर का जुर्माना

दूसरे सेट के अंत में निक किर्गियोस को बिना अनुमति के कोर्ट छोड़ने के बाद गलियारे में दो रैकेट तोड़ते हुए देखा गया

सिनसिनाटी:

ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद टेनिस स्टार निक किर्गियोस (Nick Kyrgios) पर सिनसिनाटी मास्टर्स के दौरान कोर्ट पर आक्रामकता दिखाने के लिए 113,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया. एटीपी ने कहा कि इस बड़े जुर्माने में दूसरे दौर में रूस के कारेन खाचानोव  (Karen Khachanov) से हार के दौरान बिना अनुमति के कोर्ट छोड़ना, खेल भावना के विपरीत व्यवहार करना और चेयर अंपायर के खिलाफ भद्दी भाषा का इस्तेमाल करना शामिल है जिसमें वह इस अधिकारी पर थूकते दिखे. जुर्माने के साथ ही किर्गियोस को चेतावनी दी गई कि जांच पूरी होने के बाद उन पर एक और निलंबन का सामना भी करना पड़ सकता है.

Tennis मैच हार रहे निक किर्गियोस ने आपा खोया, रैकेट तोड़ा, देखें VIDEO
 

बुधवार की रात को किर्गियोस को खाचानोव से 6-7, 7-6, 6-2 से पराजय का मुंह देखना पड़ा. इसके बाद उन्होंने अंपायर फर्गुस मर्फी को अपशब्द कहे और हाथ मिलाने से इनकार कर दिया. साथ ही उन्होंने चेयर अंपायर की ओर थूका. उन्हें समय बर्बाद करने के लिए और दूसरे सेट के अंत में बिना अनुमति के कोर्ट छोड़ने के बाद गलियारे में दो रैकेट तोड़ते हुए देखा गया. उन्होंने अंपायर को 'सबसे खराब अंपायर' कहा. किर्गियोस को खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने के लिए 20-20 हजार डॉलर के चार जुर्माने के अलावा अपशब्द के लिए 20 हजार का जुर्माना लगाया गया. गौरतलब है कि किर्गियोस (Nick Kyrgios) ने दो सप्ताह पहले ही वाशिंगटन में अपने करियर का छठा एटीपी एकल खिताब जीता था. 


जनवरी 2020 में कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, देखें VIDEO

किर्गियोस अपने गुस्‍सैल स्‍वभाव के कारण अकसर विवादों का कारण बनते आए है. इसी साल मई में इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दौरान नॉर्वे के कास्‍पर राउड के खिलाफ खेलते हुए उन्‍होंने रैकेट जमीन पर पटका था और पास में रखी पानी की बॉटल को पैर से मार दिया था. यही नहीं, उन्‍होंने पास में रखी कुर्सी को भी दूर फेंक दिया था. टेनिस के दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों नोवाक जोकोविक और राफेल नडाल ने तब उनकी हरकत की आलोचना की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: तेलंगाना टूरिज़्म को बढ़ावा देने पहुंची टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)