कोको गौफ को हराकर अंतिम 16 में पहुंचीं वर्ल्ड नंबर वन नाओमी ओसाका

कोको गौफ को हराकर अंतिम 16 में पहुंचीं वर्ल्ड नंबर वन नाओमी ओसाका

15 वर्षीय कोको गौफ हारने के बाद रोने लगी

खास बातें

  • महज 15 साल की ही अमेरिका की नई टेनिस खिलाड़ी कोको गौफ
  • नाओमी और गौफ के बीच 65 मिनट तक चला मुकाबला
  • नडाल ने दक्षिण कोरिया के चुंग हियोन को हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया
न्यूयॉर्क:

गत चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम में 15 वर्षीय कोको गौफ (Cori Gauff) का शानदार सफर समाप्त कर दिया. दुनिया की नंबर एक ओसाका ने 65 मिनट तक चले मुकाबले में कोको को 6-3, 6-0 से मात दी. हारने के बाद कोको रोने लगी और जापानी स्टार ओसाका ने प्रतिद्वंद्वी को जाकर गले लगाकर सांत्वना दी. ओसाका ने कहा, 'जब मैंने उससे हाथ मिलाया तो मैंने देखा कि उसके आंसू आ रहे थे. वह इतनी छोटी भी है. मैं चाहती थी कि उसे महसूस कराऊं कि उसे सिर ऊंचाकर कोर्ट से जाना चाहिए क्योंकि उसने इतनी छोटी उम्र में यहां तक जगह बनाई है.'  इसके साथ ही पुरुष वर्ग में राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने भी अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया.

रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स पहुंचे अंतिम 16 में, जापान के केई निशिकोरी हुए बाहर

कोको गौफ (Cori Gauff) के हारने पर 23 ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने कोको के बारे में बात करते हुए उसे 'महिला टेनिस का भविष्य' करार दिया जबकि नोवाक जोकोविच (novak djokovic) ने उन्हें 'नई सुपरस्टार' कहा जो 1996 में अन्ना कोर्निकोवा के बाद यहां तीसरे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनीं. अब ओसाका का सामना स्विट्जरलैंड की 13वीं वरीय बेलिंडा बेनसिच (Belinda Bencic) से होगा जिन्हें एनेट कोंटावेट (Anett Kontaveit) के बीमार होने के कारण वाकओवर मिला. इसके अलावा कनाडा की युवा 15वीं वरीयता प्राप्त बियांका एंद्रेस्कू (Bianca Andreescu) ने दो बार की अमेरिकी ओपन उप विजेता कैरोलिन वोज्नियाकी (Caroline Wozniacki) को 6-4 6-4 से शिकस्त दी. अमेरिका की क्वालीफायर टेलर टाउनसेंड ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहली बार ग्रैंडस्लैम के अंतिम 16 में जगह सुनिश्चित की. 116वीं रैंकिंग की टेलर ने मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप (Simona Halep) का सफर समाप्त करने के बाद एक अन्य रोमानियाई खिलाड़ी सोराना सिरस्टी को 7-5, 6-2 से मात दी. 


Tennis: सुमित नागल बोले, 'रोजर फेडरर से मैच की उत्सुकता में दो दिन सो नहीं सका था'

पुरुष वर्ग में तीन बार के चैम्पियन नडाल (Rafael Nadal) ने 170वीं रैंकिंग के दक्षिण कोरियाई क्वालीफायर चुंग हियोन (Chung Hyeon) को 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए स्पेन इस दूसरे वरीय खिलाड़ी का सामना 2014 के चैम्पियन मारिन सिलिच से होगा जिन्होंने जॉन इस्नर को चार सेट तक चले मुकाबले में पराजित किया. इसके अलावा छठे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने एलिजाज बेडेने को 6-7, 7-6, 6-3, 7-6 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया.  वर्ष 2017 के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले आंद्रे रूबलेव ने निक किर्गियोस को तीन सेट तक चले मुकाबले में मात दी जबकि 13वें वरीय गेल मोंफिल्स ने पांच सेट में डेनिस शापोवालोव को हराया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)