लिएंडर पेस के पिता ने बेटे को लेकर कही यह अहम बात

लिएंडर पेस के पिता ने बेटे को लेकर कही यह अहम बात

लिएंडर पेस की फाइल फोटो

कोलकाता:

अगले साल टेनिस को अलविदा कहने का ऐलान कर चुके दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) के पिता वेस पेस का कहना है कि पेस अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों और डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर में चमकदार प्रदर्शन के साथ इस खेल को अलविदा कहना चाहते हैं. वेस पेस (Leander Paes) ने वीरवार को कहा, "डेविस कप मार्च में है और फिर जुलाई-अगस्त में टोक्यो में ओलिंपिक है. पेस दोनों इवेंट्स में देश के लिए खेलना चाहते हैं और अपना शत-प्रतिशत देना चाहते हैं. वह 35 साल खेलने के बाद इस खेल को अलविदा कहेंगे." पेस 46 साल के हैं और उन्होंने कहा है कि अगले साल वह कुछ चुनिंदा आयोजनों में खेलेंगे और अपनी टीम के साथ यात्रा करेंगे.

यह भी पढ़ें:  इस टूर्नामेंट के जरिए मार्च में किम क्लाइस्टर्स करेंगी कोर्ट में वापसी

पेस के नाम 18 युगल और मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम खिताब हैं और इसके अलावा 1996 के अटलांटा ओलिंपिक में वह कांस्य पदक जीत चुके हैं. वह 1992 से 2016 तक लगातार ओलिंपिक में खेले हैं. वह सात बार ओलिंपिक खेलने वाले दुनिया के एकमात्र टेनिस खिलाड़ी हैं. 


यह भी पढ़ें:  नागर‍िकता संशोधन ब‍िल के ख‍िलाफ प्रदर्शन के कारण गुवाहाटी में ISL मैच स्थगित..

वेस पेस ने आगे कहा, "लिएंडर बीते चार-पांच महीनों से संन्यास के बारे में सोच रहा था. वह 46 का हो गया है और अब उम्र उस पर हावी होने लगी है. वह अपनी बेटी के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहता है और यही कारण है कि उसने 2020 में टेनिस को अलविदा कहने का मन बनाया है.' तीन दशक के करियर में पेस ने 54 डबल खिताब जीते हैं. वह डेविस कप इतिहास के सबसे सफल युगल खिलाड़ी रहे हैं. डेविस कप में पेस के नाम 43 जीत हैं. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

अपने बेटे की तमाम उपलब्धियों पर 1972 में हॉकी में म्यूनिक ओलिंपिक में भारत के लिए खेल चुके वेस पेस ने कहा, "मुझे उसकी सफलता पर गर्व है. कभी-कभी इसे बयां करने के लिए आपके पास शब्द नहीं होते। वह अपने पूरे करियर में चैम्पियन की तरह खेला है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com