Australian Open: पुरुष डबल्‍स वर्ग में भारत की चुनौती खत्‍म, बोपन्‍ना, लिएंडर पेस की जोड़ी हारी

Australian Open: पुरुष डबल्‍स वर्ग में भारत की चुनौती खत्‍म, बोपन्‍ना, लिएंडर पेस की जोड़ी हारी

रोहन बोपन्‍ना और दिविज शरण की जोड़ी को पाब्लो कारेनो बस्ता और गुलिरेमो गार्सिया लोपेज ने हराया

मेलबर्न:

वर्ष के पहले ग्रैंडस्‍लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) के पुरुष युगल वर्ग में भारत की चुनौती खत्‍म हो गई है. पुरुष युगल में भारत की तीनों जोड़ि‍यों को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. भारत के 15वीं वरीयता प्राप्त रोहन बोपन्ना और दिविज शरण को स्पेन के गैर वरीय पाब्लो कारेनो बस्ता और गुलिरेमो गार्सिया लोपेज की गैर वरीय जोड़ी ने 6-1, 4-6, 7-5 से शिकस्‍त दी. टाटा ओपन महाराष्ट्र जीतने के बाद इस भारतीय जोड़ी की यह पहले दौर में लगातार दूसरी हार है.

Australian Open: रोहन बोपन्‍ना का दूसरा ग्रैंडस्‍लैम खिताब जीतने का सपना टूटा, फाइनल में हारे

इससे पहले, पिछले सप्ताह बोपन्‍ना-शरण की जोड़ी सिडनी इंटरनेशनल में हार गई थी. अपना 24वां ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेल रहे लिएंडर पेस और मिगुल एंजेल रेयेस वारेला को अमेरिका के ऑस्टिन क्राइजेक और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक ने 7-5, 7-6 से हराया. एक अन्‍य डबल्‍स मुकाबले में जीवन नेंदुचेझियान और निकोलस मुनरो की जोड़ी को केविन के और निकोला मेकटिच ने 4-6, 7-6, 7-5 से मात दी. पुरुषों के एकल वर्ग में भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन भी क्वालीफायर से मुख्य ड्रॉ में आने के बाद पहले दौर में हार गए थे. रामकुमार रामनाथन, अंकिता रैना और करमन कौर थांडी मुख्य ड्रॉ के लिये क्वालीफाई करने में नाकाम रहे.


सिंगल्‍स वर्ग में गत चैम्पियन रोजर फेडरर और कैरोलिन वोज्नियाकी ने तीसरे दौर में जगह बना ली है. स्विट्जरलैंड के फेडरर (Roger Federer)को अपना मुकाबला जीतने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा, वहीं वोज्नियाकी आसान जीत के साथ अगले राउंड में पहुंचीं.  फेडरर को ब्रिटेन के डान इवांस के खिलाफ मुकाबला 7-6, 7-6, 6-3 से जीतने में उन्हें काफी जोर लगाना पड़ा. महिला वर्ग में वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6-1, 6-3 से मात दी.(इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत