टेनिस का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर शेयर की जानकारी

टेनिस के दिग्गज सुपरस्टार में से एक ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) कोरोना पॉजिटिव (Positive for COVID-19) पाए गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके दी है

टेनिस का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर शेयर की जानकारी

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव कोरोना पॉजिटिव

खास बातें

  • टेनिस के दिग्गज सुपरस्टार में से एक ग्रिगोर दिमित्रोव हुए कोरोना पॉजिटिव
  • दिमित्रोव के पॉजिटिव होने के कारण प्रदर्शनी प्रतियोगिता रद्द की गई
  • क्रोएिशया में चल रही टूर्नामेंट के फाइनल में जोकोविच खेलने वाले थे

टेनिस के दिग्गज सुपरस्टार में से एक ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) कोरोना पॉजिटिव (Positive for COVID-19) पाए गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके दी है.ग्रिगोर दिमित्रोव के कोरोना पॉजिटिव होने से क्रोएिशया में चल रही प्रदर्शनी प्रतियोगिता रद्द कर दी गयी है. बता दें कि इस टूर्नामेंट के फाइनल में  दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को भी खेलना था. विश्व रैंकिंग में 19वें नंबर के खिलाड़ी और तीन बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दिमित्रोव शीर्ष स्तर के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बताया है कि उनका परीक्षण कोरोना वायरस के लिये पॉजीटिव आया है. पेशेवर टेनिस टूर मार्च से ही निलंबित हैं और उसे अगस्त में बहाल करने की योजना है. पूर्व टेनिस खिलाड़ी और जोकोविच के कोच गोरान इवानिसेविच ने कहा कि दिमित्रोव की खबर चौंकाने वाली है और अब हर किसी को परीक्षण कराना होगा. दिमित्रोव ने कहा कि उन्होंने अपनी स्थिति इसलिए सार्वजनिक की क्योंकि वह चाहते हैं कि पिछले दिनों में जो भी उनके संपर्क में आया वह अपना परीक्षण करवाये. उन्होंने लिखा, ‘‘मेरे कारण जो भी नुकसान पहुंच सकता है उसके लिये मुझे खेद है.

बुल्गारिया का यह खिलाड़ी पिछले सप्ताह एड्रिया टूर प्रदर्शनी प्रतियोगिता के सर्बियाई चरण का हिस्सा था. इस प्रतियोगिता का आयोजन जोकोविच कर रहे हैं. यह प्रतियोगिता सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित की गयी थी. इसकी आलोचना भी हुई थी कि इस दौरान सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन नहीं किया गया. सर्बियाई सरकार ने नये मामले दर्ज होने के बावजूद पिछले महीने वायरस से जुड़ी अधिकतर पाबंदियां हटा दी थी. दिमित्रोव ने प्रदर्शनी श्रृंखला के दूसरे चरण में शनिवार को जाडार में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच के खिलाफ मैच खेला था. मैच के बाद उन्होंने थकान की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि उन्हें मोनाको में कराये गये परीक्षण में संक्रमित पाया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आयोजकों ने रविवार को कहा कि यह प्रदर्शनी प्रतियोगिता रद्द कर दी गयी. इसके फाइनल में जोकोविच को रूस के आंद्रे रूबलेव के खिलाफ मैच खेलना था। जोकोविच के अलावा इसमें डोमिनिक थीम ने बेलग्रेड और अलेक्सांद्र जेवरेव ने दोनों चरण के टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. टूर्नामेंट के निदेशक और नोवाक जोकोविच के छोटे भाई जोर्डी जोकोविच ने कहा, ‘‘हमें वास्तव में खेद है. हमने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ उपाय किये थे. हमने सर्बिया और क्रोएशिया सरकारों द्वारा अपनाये गये सभी उपायों का पालन किया था.