Tennis: स्‍टान वावरिंका को हराकर गेल मोनफिल्‍स चैंपियन, जीत के बाद बोले 'मुझे अफसोस है..'

Tennis: स्‍टान वावरिंका को हराकर गेल मोनफिल्‍स चैंपियन, जीत के बाद बोले 'मुझे अफसोस है..'

गेल मोनफिल्स ने स्‍टान वावरिंका को 6-3, 1-6, 6-2 पराजित किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मोनफिल्‍स ने वावरिंका को तीन सेट में हराया
  • पिछले साल जनवरी के बाद पहला खिताब जीता
  • प्रैक्टिस में साथ खेलते हैं मोनफिल्‍स और वावरिंका
रोटरडम:

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी गेल मोनफिल्स (Gael Monfils) ने रविवार को यहां स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को शिकस्‍त देकर रोटरडम ओपन (Rotterdam Open) का खिताब अपने नाम कर लिया. 'ईएसपीएन' के अनुसार, वर्ल्ड रैंकिंग में 33वें पायदान पर मौजूद मोनफिल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वावरिंका को 6-3, 1-6, 6-2 पराजित किया. पिछले वर्ष जनवरी के बाद से फ्रेंच खिलाड़ी का यह पहला खिताब है जबकि वावरिंका 2017 में हुए फ्रेंच ओपन के फाइनल के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेल रहे थे.

नेक काम के लिए सानिया मिर्जा ने मिलाया आथिया शेट्टी से हाथ

मोनफिल्स ने शुरू से ही अपने विपक्षी पर दबदबा बनाए रखा और पहला सेट 36 मिनट के अंदर ही जीत लिया. तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्टेन वावरिंका ने दूसरे सेट में उन्होंने जबरदस्त वापसी की और गेल मोनफिल्स को 6-1 से हराकर बराबरी पर ला खड़ा किया. वावरिंका हालांकि, तीसरे सेट में अपने दमदार प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाए और सेट हारने के साथ ही खिताब जीतने का भी मौका गंवा बैठे.


पिछले सप्‍ताह सोफिया ओपन के सेमीफाइनल में भी पहुंचने वाले मोनफिल्‍स (Gael Monfils) ने टेनिस में अपनी पुनर्वापसी का श्रेय अपने प्रैक्टिस पार्टनर और फाइनल के प्रतिद्वंद्वी स्‍टान वावरिंका को ही दिया. मोनफिल्‍स (Gael Monfils) इस सीजन में अपने 11 मैचों में से केवल दो में हारे हैं. उन्‍होंने कहा, 'आप जानते हैं कि इस जीत में उसका (वावरिंका का) भी हिस्‍सा है. हमने एक साथ काफी प्रैक्टिस की है, आपस में काफी बातें की हैं. मुझे अफसोस है कि मैंने तुम्‍हें फाइनल में हराया. मुझे उम्‍मीद है कि हमारे ऐसे कई मुकाबले होंगे.' (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: तेलंगाना की ब्रांड एंबेसडर बनीं सानिया मिर्जा