Davis Cup: कुछ ऐसे इटली ने भारत को दी डेविस कप में 3-1 से मात

Davis Cup: कुछ ऐसे इटली ने भारत को दी डेविस कप में 3-1 से मात

डेविस कप में भारत की हार ने भारतीय टेनिस के लिए गंभीर सवाल खड़ा कर दिया है

खास बातें

  • बोपन्ना और शरण ने डबल्स वर्ग जीत के साथ जगाईं उम्मीद
  • इसी के साथ भारत ने स्कोर 1-2 कर लिया
  • सेप्पी ने आखिरी मैच में प्रजनेश को हराया
कोलकाता:

इटली ने यहां कलकत्ता साउथ क्लब में खेले गए डेविस कप (Davis Cup) वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर्स में मेजबान भारत को 3-1 से हरा दिया. मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को भारत 0-2 से पिछड़ते हुए उतरा था. डबल्स वर्ग के मुकाबले में रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और दिविज शरण (Divij Sharan) ने अपना मैच जीत भारत की वापसी की उम्मीद जगाई, लेकिन आंद्रेस सेप्पी ने एकल वर्ग के मुकाबले में प्रजनेश गुणास्वेरन को मात दे भारत को हार सौंपी. प्रजनेश की हार के साथ ही इटली ने 3-1 की बढ़त ले ली थी. ऐसे में रामकुमार रामनाथन तथा माटेओ बेरेटीनि के बीच एकल मैच का परिणाम विजेता नहीं बदल सकता था. इसलिए आखिरी मैच नहीं कराया गया.

यह भी पढ़ें: रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी की चाहत से मिली बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा: नोवाक जोकोविच

बोपन्ना और शरण ने युगल वर्ग के मुकाबले में माटेओ बेरेटीनि और सिमोने बोलेली की जोड़ी को तीन सेटो तक चले मुकाबले में मात दी. भारतीय जोड़ी ने यह मैच एक सेट गंवाने के बाद 4-6, 6-3, 6-4 से अपने नाम किया. इसी के साथ भारत ने स्कोर 1-2 कर लिया. अगले मैच में उम्मीद थी कि प्रजनेश अपना मुकाबला जीत स्कोर 2-2 से बराबर कर देंगे.


लेकिन सेप्पी ने कोर्ट पर उनकी एक न चलने दी और प्रजनेश को 6-1, 6-4 से मात दे मुकाबले का अंत किया. इससे पहले मुकाबले के पहले दिन भारत को एकल वर्ग के दोनों मैचों में हार मिली थी जिससे वह 0-2 से पीछे हो गई थी. इटली के अनुभवी खिलाड़ी सेप्पी ने शुक्रवार के पहले मैच में भारत के दूसरे सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी रामकुमार को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराते हुए इटली को 1-0 से आगे कर दिया था.

VIDEO: जब रोजर फेडरर ने अपने करियर का 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे मुकाबले में माटेओ बेरेटीनि ने भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश को 6-4, 6-3 से मात देते हुए पहले ही दिन मेहमान टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी थी.