इस वजह से बियांका एंड्रेस्कू ने सेरेना को हराने के बाद अमेरिकी जनता से मांगी माफी

इस वजह से बियांका एंड्रेस्कू ने सेरेना को हराने के बाद अमेरिकी जनता से मांगी माफी

यूएस ओपन 2019 के फाइनल में सेरेना को हराने के बाद बियांका ने अमेरिकी जनता से मांगी माफी

खास बातें

  • 19 साल की कनाडाई खिलाड़ी ने पहले ग्रैंड स्लैम मुकाबले में सेरेना को हराया
  • दो सालों से लगातार फाइनल में हार रही हैं सेरेना विलियम्स
  • सेरेना को हराने के लिए बियांका ने मांगी अमेरिकी जनता से माफी
न्यूयॉर्क:

कनाडा की 19 साल की टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्कू (Bianca Andreescu) ने शनिवार को अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को हराकर साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-अमेरिका ओपन (US Open 2019) का महिला एकल खिताब जीत लिया. इसके बाद बियांका ने सही मायने में कनाडाई होने का परिचय देते हुए अर्थर एश स्टेडियम में मौजूद लोगों से सेरेना को हराने के लिए माफी भी मांगी. 19 साल की बियांका ने बिग हिटिंग, बिग सर्विंग शैली का आक्रामक खेल दिखाते हुए सेरेना को सीधे सेट में 6-3, 7-5 से हराकर न सिर्फ अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता बल्कि सेरेना को अपना रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने से रोक दिया. बियांका ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी हैं.

19 वर्षीय बियांका एंड्रेस्कू ने जीता यूएस ओपन का खिताब, 24वें ग्रैंड स्लैम से चूकी सेरेना विलियम्स

मैच के बाद बियांका (Bianca Andreescu) ने स्थानीय खिलाड़ी सेरेना को हराने के लिए दर्शकों से माफी मांगी. बियांका ने कहा, 'मैं जानती हूं कि आप लोग सेरेना को उनका सातवां अमेरिकी ओपन खिताब जीतते हुए देखने आए थे. इसलिए मैं आपसे माफी मांगती हूं.' बगल में खड़ी सेरेना (Serena Williams) इस बात पर मुस्कुरा उठीं क्योंकि वह जानती थीं कि बियांका ने इतिहास रच दिया है. बियांका ने कहा, 'मैंने सेरेना जैसी दिग्गज को रोकने की भरपूर कोशिश की और इस प्रयास में सफल रही. मैं इतिहास बनाना चाहती थी. मेरा सेरेना को इतिहास बनाने से रोकने का कोई इरादा नहीं था. मैं अपने सपने को जीना चाहती थी, क्योंकि मैने हमेशा सेरेना के खिलाफ फाइनल खेलने का सपना देखा था. मैं हर दिन इस सपने को जीती थी और मेरा मानना है कि लगातार अपने सपने को पीछे भागने के कारण ही मैं इसे सच कर सकी.'


US Open: सेरेना विलियम्स 24वें ग्रैंडस्लैम से एक जीत दूर, जीतीं तो माग्ररेट कोर्ट के रिकॉर्ड की करेंगी बराबरी..

37 साल की सेरेना (Serena Williams) को लगातार दूसरे साल फ्लशिंग मिडोस (अमेरिका ओपन) के फाइनल में हार मिली है. बीते साल जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने उन्हें हराया था. अब सेरेना को सबसे अधिक 24 ग्रैंड स्लैम जीतने के मारगरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए जनवरी में होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन तक का इंतजार करना होगा. दूसरी ओर बियांका ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रॉ टूनार्मेंट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं. 1968 में इस टूनार्मेंट की शुरुआत हुई थी. बियांका ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार मेजर टूनार्मेंट में हिस्सा लिया है. 19 साल की बियांका 2004 में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाली रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम