Australian Open: मारिया शारापोवा ने हैरी डार्ट को दी ऐसी हार जो वे लंबे अरसे तक नहीं भूलेंगी

Australian Open: मारिया शारापोवा ने हैरी डार्ट को दी ऐसी हार जो वे लंबे अरसे तक नहीं भूलेंगी

मारिया शारापोवा ने ग्रेट ब्रिटेन की डार्ट को 6-0, 6-0 से शिकस्‍त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैच में मारिया शारापोवा 6-0, 6-0 से जीतीं
  • एक भी अंक हासिल नहीं कर पाईं डार्ट
  • स्‍पेन के राफेल नडाल भी अगले दौर में पहुंचे
मेलबर्न:

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के अगले दौर में स्‍थान बना लिया है. बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव भी टूर्नामेंट में अपना शुरुआती मैच जीतने में सफल रहे हैं. नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को मात दी. स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी नडाल ने यह मुकाबला 6-4, 6-3, 7-5 से अपने नाम किया. नडाल को यह मैच जीतने में दो घंटे 15 मिनट का समय लगा. उधर, टूर्नामेंट के महिला वर्ग में रूस की मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) और अमेरिका की स्लोने स्टीफंस ने अपने मैच जीतते हुए अगले दौर में जगह बना ली है. शारापोव ने तो ब्रिटेन की हैरी डार्ट को ऐसी हार दी जिसे ब्रिटिश खिलाड़ी लंबे अरसे तक नहीं भूल पाएंगी. शारापोवा ने यह मैच एकतरफा अंदाज में 6-0, 6-0 से जीता.

टेनिस में वापसी करने वाली मारिया शारापोवा ने अपने प्रदर्शन से फैंस का जीता दिल

पुरुष वर्ग में डकवर्थ के खिलाफ मैच में नडाल के हिस्से में 38 विनर्स रहे, वहीं आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपने विपक्षी से दो ज्यादा विनर्स लगाए. उन्‍होंने इस मैच मे सिर्फ दो डबल फॉल्ट लगाए जबकि डकवर्थ ने 11 डबल फॉल्ट किए.अगले दौर में नडाल का सामना जर्मनी के ज्यां लेनार्ड स्ट्राफ और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. टूर्नामेंट के एक अन्‍य मैच में दिमित्रोव ने सर्बिया के जैंको टिपसारेविक को पहला सेट गंवाने के बाद 4-6, 6-3, 6-1, 6-4 से परास्त कर दूसरे दौर में प्रवेश किया. दूसरे दौर में दिमित्रोव के सामने उरुग्वे के पाब्लो कुएवास होंगे जिन्होंने सर्बिया के ही डुसान लाजोविक को सीधे सेटों में 6-4 7-5, 6-1 से हराया.


महिला वर्ग में रूस की मारिया शारापोवा और अमेरिका की स्लोने स्टीफंस ने दूसरे दौर में कदम रखा लिया है लेकिन लातविया की येलेना ओस्टाफेंको पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गईं. शारापोवा ने सोमवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में क्वालीफिकेशन से आईं हैरी डार्ट को आसान मात दी. उन्‍होंने ग्रेट ब्रिटेन की डार्ट को 6-0, 6-0 से शिकस्‍त दी. मैच इसकदर एकतरफा रहा कि शारापोवा ने डार्ट को भी गेम नहीं जीतने दिया. स्टीफंस को भी अपना मुकाबला जीतने में कोई दिक्कत नहीं आई. उन्‍होंने अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को 6-4, 6-2 से मात दी. यह मैच एक घंटे सात मिनट तक चला. ओस्टापेंको को हालांकि पहले दौर में ही उलटफेर का शिकोर होना पड़ा. उन्हें उरुग्वे की मारिया साकारी ने तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-1, 3-6, 6-2 से हराया. साकारी को यह मैच जीतने में एक घंटे 49 मिनट का समय लगा. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत