Australian Open:मारिया शारोपावा ने गत विजेता कैरोलिना वोज्नियाकी को हराया, फेडरर जीते

Australian Open:मारिया शारोपावा ने गत विजेता कैरोलिना वोज्नियाकी को हराया, फेडरर जीते

मारिया शारापोवा ने गत विजेता कैरोलिना वोज्नियाकी को हराकर बड़ा उलटफेर किया (AFP फोटो)

खास बातें

  • शारापोवा ने मैच 6-4, 4-6, 6-3 से जीता
  • अगले दौर में एशले बार्टी से होगा मुकाबला
  • गत चैंपियन रोजर फेडरर चौथे दौर में पहुंचे
मेलबर्न:

महिला वर्ग की गत विजेता कैरोलिना वोज्नियाकी (Caroline Wozniacki) को ऑस्‍ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टेनिस चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा है. रूस की स्‍टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) ने तीन सेट के कड़े मुकाबले में मात देकर उन्‍हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता शारोपावा ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में डेनमार्क की खिलाड़ी को 6-4, 4-6, 6-3 से हराया. उधर पुरुष वर्ग में गत चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने चौथे दौर में जगह बना ली है. उन्‍होंने सीधे सेटों में यह मुकाबला जीता. 

डोपिंग के चलते 15 महीने से थीं बैन, टेनिस कोर्ट पर लौटीं और छा गईं शारापोवा

वोज्नियाकी के लिए मैच की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने पहले सेट में 4-1 से बढ़त बना ली लेकिन 30वीं वरीयता प्राप्त शारापोवा ने दमदार वापसी की और सेट जीतने में कमयाब रहीं. दूसरे सेट में वोज्नियाकी ने बेहतर खेल दिखाया लेकिन तीसरे और निर्णायक सेट में वे शारापोवा के दमदार खेल का जवाब नहीं दे पाईं.  2008 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली शारापोवा ने दो घंटे और 24 मिनट में यह मुकाबला जीता. चौथे दौर में शारापोवा का सामना ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी से होगा.


पुरुष एकल वर्ग में रोजर फेडरर (Roger Federer)ने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए चौथे दौर में जगह बना ली है, उन्‍होंने तीसरे दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को सीधे सेटों में 6-2, 7-5, 6-2 से परास्त किया. रॉड लेवर एरेना में खेले गए इस मैच में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने पहले मिनट से ही अपना दबदबा बनाया और पहले सेट में 5-1 की बढ़त ले ली. दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने फेडरर को टक्कर देने का प्रयास किया लेकिन वे वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाए. फेडरर अपने करियर में अब तक कुल छह आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीत चुके हैं और सातवां खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बनने के करीब हैं. चौथे दौर में फेडरर का सामना ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ होगा जिन्होंने निकोलोज बेसिलाशविली को 6-3, 3-6, 7-6 (9-7), 6-4 से पराजित करते हुए चौथे दौर में जगह बनाई है. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में फेडरर की बादशाहत