Australian Open: बेलिंडा बेनिकक और कैरोलिना प्लिस्कोवा तीसरे दौर में पहुंचीं

Updated: 23 January 2020 19:42 IST

Australia Open: पुरुष एकल की बात करें तो रूस के डेनिल दिमित्रोव भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. चौथे सीड डेनिल ने दो घंटे 9 मिनट तक चले मुकाबले में स्पेन के प्रेडो मार्टिनेज को सीधे सेट में 7-5, 6-1, 6-3 से मात दी.

Australian Open: Belinda Bencic & Karolina Pliskova makes cut in to third round
कैरोलिना प्सिलकोवा मैच के बाद

मेलबर्न:

स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा, स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंकिक और चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिसकोवा यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं. मुगुरुजा ने गुरुवार को खेले गए अपने दूसरे दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अज्ला टैमजानोविच को 6-3, 3-6, 6-3 से हराया. यह मैच दो घंटे 21 मिनट चला. दूसरी ओर, टूर्नामेंट की दूसरी सीड प्लिसकोवा ने जर्मनी की लाउरा सेगमंड को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटा 26 मिनट चला. वहीं, पुरुष वर्ग में स्थानीय स्टार निक किर्गियोस ने कड़े मुकाबले में जीत के साथ तीसरे दौर में जगह बनाई, लेकिन टूर्नामेंट में प्रदूषित वर्षा के रूप में नई चुनौती आई, जिसके कारण कोर्ट कीचड़ में खेलने के योग्य नहीं रहे. सफाई के दौर और विलंब के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलिया के किर्गियोस ने चार सेट में फ्रांस के जाइल्स सिमोन को हराया जबकि महिला एकल में विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप ने ब्रिटेन की हैरियर डार्ट को हराया. जंगलों में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के प्रयास में अहम भूमिका निभाने के कारण लोकप्रिय हुए किर्गियोस ने चार सेट में 6-2, 6-4, 4-6, 7-5 से जीत दर्ज की. इस जीत ने किर्गियोस ने चौथे दौर में रफेल नडाल के साथ संभावित मुकाबले की ओर कदम बढ़ाए

यह भी पढ़ें:  भारत के दिविज शरण डबल्स के दूसरे, तो जोकोविच सिंगिल्स के तीसरे दौर में

वहीं, महिला वर्ग में प्सिलकोवा ने 12 महीने पहले 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन अमरीका की सेरेना विलियम्स को हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. मैच के बाद प्लिसकोवा ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना श्रेष्ठ खेल दिखाया. 

यह भी पढ़ें:  चोट ने किया सानिया मिर्जा को ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

उन्होंने कहा कि मैं बस इस जीत से खुश हूं लेकिन अपने खेल के स्तर से खुश नहीं हूं." इसी तरह टूर्नामेंट की छठी सीड बेंकिक ने एक घंटे 41 मिनट तक चले अपने मुकाबले में लातविया की येलेना ओस्टापेंको को 7-5, 7-5 से हराया. 

VIDEO: पीवी सिंधु ने काफी समय पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 

पुरुष एकल की बात करें तो रूस के डेनिल दिमित्रोव भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. चौथे सीड डेनिल ने दो घंटे 9 मिनट तक चले मुकाबले में स्पेन के प्रेडो मार्टिनेज को सीधे सेट में 7-5, 6-1, 6-3 से मात दी. मार्टिनेज क्वालीफाइंग खेलकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे.

Comments
संबंधित खबरें
Australian Open: बेलिंडा बेनिकक और कैरोलिना प्लिस्कोवा तीसरे दौर में पहुंचीं
Australian Open: बेलिंडा बेनिकक और कैरोलिना प्लिस्कोवा तीसरे दौर में पहुंचीं
वर्ल्ड नंबर वन नाओमी ओसाका हुईं उलटफेर का शिकार, बेलिंडा बेनकिक ने जीतकर चौंकाया
वर्ल्ड नंबर वन नाओमी ओसाका हुईं उलटफेर का शिकार, बेलिंडा बेनकिक ने जीतकर चौंकाया
Advertisement