Australian Open: सेरेना क्‍वार्टर फाइनल में हारीं, मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी के लिए इंतजार बढ़ा

Australian Open: सेरेना क्‍वार्टर फाइनल में हारीं, मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी के लिए इंतजार बढ़ा

सेरेना को क्वार्टर फाइनल में 4-6, 6-4, 5-7 से पराजय झेलनी पड़ी

खास बातें

  • 24वां ग्रैंडस्‍लैम जीतने के इरादे से उतरी थीं सेरेना
  • कैरोलिना प्लिसकोवा से हार का सामना करना पड़ा
  • क्‍वार्टर फाइनल में खत्‍म हुआ सेरेना का अभियान
मेलबर्न:

वर्ष के पहले ग्रैंडस्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टेनिस चैंपियनशिप में अमेरिका की स्‍टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्‍स (Serena Williams) को क्‍वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही मार्गरेट कोर्ट (Margaret Court)के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम की बराबरी के लिये सेरेना विलियम्स का इंतजार बढ़ गया है. सेरेना को टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिसकोवा (Karolina Pliskova) ने पराजित कर दिया. अब सेमीफाइनल में प्लिसकोवा का सामना जापान की नाओमी ओसाका से होगा.

सेरेना विलियम्स क्वार्टरफाइनल में, अब होगा 'सबसे बड़ा टेस्ट' 

 सेरेना ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में सिमोना हालेप को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी. अब तक के उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए फैंस इस बार उनसे मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी की उम्‍मीद लगा रहे थे लेकिन सेरेना को क्वार्टर फाइनल में  4-6, 6-4, 5-7 से पराजय झेलनी पड़ी. अब सेरेना मई में फ्रेंच ओपन में कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी. चेक गणराज्‍य की प्लिसकोवा तीसरी बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन और पिछले साल अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में पहुंची थीं.


दूसरी ओर ओसाका 1994 में किमिको डेट के बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम चार में पहुंचने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनी हैं. उन्‍होंनेउक्रेन की छठी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-1 से हराया. वह अमेरिकी ओपन के बाद लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं. स्वितोलिना को दूसरे सेट में कंधे या गले में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह लय कायम नहीं रख सकीं. दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा का सामना अमेरिका की गैर वरीय डेनियेले कोलिंस से होगा. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत