Australia Open: राफेल नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा की पहले ही दौर में छुट्टी

Updated: 21 January 2020 18:37 IST

Australia Open: साल 2008 में यहां खिताब जीतने वाली शारापोवा को इस बार वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश दिया गया था. वह तीन बार 2007, 2012 और 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं.

Australia Open: Rafael Nadal reaches in to second round, Sharapova ousted even in first round
राफेल नडाल ने विजयी अभियान शुरू कर दिया है

मेलबर्न:

वर्ल्ड नम्बर-1 स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) मंगलवार को आसान जीत के साथ यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. नडाल ने दुनिया के 73वें रैंक्ड खिलाड़ी बोलीविया के हुगो डेलिएन को सीधे सेट में 6-2, 6-3, 6-0 से हराया. यह मैच दो घंटे दो मिनट चला. नडाल के अलावा स्विट्जरलैंड के स्टानसिलास वॉवरिंका, ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थीम, इटली के फेबियो फोगनीनी, स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को, क्रोएशिया के मारिन सिलिच और कनाडा के मिलोस राओनिक भी पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहे हैं. वहीं, महिला वर्ग में पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) को पहले ही दौर में मंगलवार को हार का सामना करना पड़ा. 

अन्य मैचों में वॉवरिंका ने बोस्निया और हर्जेगोविना के डेमिर जुमहुर को दो घंटे 56 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 6-7, 6-4, 6-4 से हराया जबकि पांचवें सीड थीम ने पहले दौर के मुकाबले में फ्रांस के एड्रियन मानारीनो को सीधे सेट में 6-3, 7-5, 6-2 से हराया. यह मैच दो घंटे 21 मिनट चला. इसी तरह 12वें सीड फोगनीनी ने अमरीका के रिले ओपेल्का को पांच सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-7, 6-4, 6-3, 7-6 से हराया. यह मैच 3 घंटे 38 मिनट चला.

यह भी पढ़ें: पुलेला गोपीचंद ने लगाया प्रकाश पादुकोण पर यह बड़ा आरोप

दूसरी ओर, स्पेन के वर्दास्को ने रूस के यवगेनी डोंस्कोय को 7-5, 6-2, 6-1 से हराया. सिलिच को भी फ्रांस के कोरेंटिन मोउत के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी. सिलिच ने यह मैच 6-3, 6-2, 6-4 से जीता. यह मैच एक घंटे 46 मिनट चला. 32वें सीड कनाडा के राओनिक ने भी आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई. राओनिक ने इटली के लोरेंजो गुइस्टिनो के खिलाफ एक घंटे 27 मिनट में 6-1, 6-2, 6-3 से जीत हासिल की. भारत में आस्ट्रेलियन ओपन 2020 का सीधा प्रसारण सोनी सिक्स तथा सोनी टेन 3 चैनलों पर होगा और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग सोनीलिव पर होगी.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे भारत ने लगातार दूसरे मैच वर्ल्ड नंबर 3 नीदरलैंड को दी मात

महिला वर्ग की बात करें, तो क्रोएशिया की स्टार खिलाड़ी डोना वेकिक ने शारापोवा को 6-3, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. दूसरे दौर में वेकिक का सामना फ्रांस की एलिजे कॉर्नेट और मोनिका निकुलेस्क्यू के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा. साल 2008 में यहां खिताब जीतने वाली शारापोवा को इस बार वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश दिया गया था. वह तीन बार 2007, 2012 और 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं. महिला वर्ग के अन्य मैचों में गरबाइन मुगुरुजा और सीड रोमानिया की हालेप ने दूसरे दौर में प्रवेश किया. हालेप नेअमरीका की जेनिफर ब्राडी को 69 मिनट में 7-6, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. इनके अलावा दूसरी सीड और इस महीने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल का खिताब जीतने वाली चेक गणराज्य की प्लिस्कोवा ने फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविक को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 7-5 से मात दी, दूसरे दौर में प्लिस्कोवा का सामना वर्ल्ड नंबर-27 लुरा सिगमंड से होगा. स्पेन की मुगुरुजा ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को 0-6, 6-1, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

VIDEO:  कुछ महीने पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास  बात की थी. 

महिला एकल के अन्य मैचों में, छठी सीड बेलिंडा बेनिकिक ने एना कैरोलिना शिमेडलोवा को 6-3, 7-5 से हरा दिया. 10वीं सीड मेडिसन कीज ने 58 मिनट तक चले मुकाबले में डारिया कसातकिना को 6-3, 6-1 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई.

Comments
संबंधित खबरें
Australia Open: राफेल नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा की पहले ही दौर में छुट्टी
Australia Open: राफेल नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा की पहले ही दौर में छुट्टी
Tennis: ब्र‍िस्‍बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से कोर्ट में  वापसी करेंगी Maria Sharapova
Tennis: ब्र‍िस्‍बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से कोर्ट में वापसी करेंगी Maria Sharapova
सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को दी मात, जोकोविच और फेडरर भी अगले दौर में
सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को दी मात, जोकोविच और फेडरर भी अगले दौर में
नोवाक जोकोविच सिनसिनाटी मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में, रोजर फेडरर हुए उलटफेर का शिकार
नोवाक जोकोविच सिनसिनाटी मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में, रोजर फेडरर हुए उलटफेर का शिकार
Tennis: मार्लोका ओपन से कोर्ट पर वापसी करेगी पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा
Tennis: मार्लोका ओपन से कोर्ट पर वापसी करेगी पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा
Advertisement