ATP रैंकिंग: राफेल नडाल को पीछे छोड़ दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी बने रोजर फेडरर

ATP रैंकिंग: राफेल नडाल को पीछे छोड़ दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी बने रोजर फेडरर

रोजर फेडरर ने रविवार को स्टटगर्ट ओपन का खिताब अपने नाम किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोमवार को जारी रैंकिंग में नडाल को पछाड़ा
  • रविवार को स्‍टटगर्ट ओपन का खिताब जीता था
  • फेडरर के करियर का यह 98वां खिताब था

स्‍पेन के राफेल नडाल को पछाड़कर स्विट्जरलैंड के दिग्‍गज खिलाड़ी रोजर फेडरर दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं.  फेडरर ने सोमवार को जारी एटीपी रैंकिंग में स्पेन के राफेल नडाल को अपदस्थ कर  फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है. फेडरर ने रविवार को स्टटगर्ट ओपन का खिताब अपने नाम करने के बाद शीर्ष वरीयता हासिल की है. वरीयता में नडाल अब दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने स्टटगर्ट ओपन के फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर अपना 98वां खिताब जीता.

यह भी पढ़ें: रोजर फेडरर ने दिमित्रोव को हराकर करियर का 97वां खिताब जीता

फेडरर ने राओनिक को फाइनल में 6-4, 7-6(3) से मात देकर नडाल से पहला स्थान छीना.नडाल अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने हाल ही में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था जो उनके करियर का 11वां फ्रेंच ओपन खिताब था. पुरुष रैंकिंग के टॉप -10 में इसके अलावा एक और बदलाव हुआ है. बुल्गरिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक से पांचावां स्थान छीन उन्हें छठे स्थान पर पहुंचा दिया है. जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं.


वीडियो: वीनस को हराकर सेरेना ने जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, बेल्जिमय के डेविड गोफिन नौवें और अमेरिका के जॉन इश्नेर 10वें स्थान पर बने हुए हैं. (इनपुट: एजेंसी)