Tennis: पूर्व वर्ल्‍ड नंबर वन एंडी मरे ब्रिस्‍बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से बाहर...

Tennis: पूर्व वर्ल्‍ड नंबर वन एंडी मरे ब्रिस्‍बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से बाहर...

एंडी मरे को रूस के डेनिल मेदवेदेव ने सीधे सेटों में पराजित किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रूस के मेदवेदेव ने दिखाया बाहर का रास्‍ता
  • एंडी मरे को दूसरे दौर में 7-5, 6-2 से हराया
  • मरे का तीसरी बार टूर्नामेंट जीतने का सपना टूटा
ब्रिस्‍बेन:

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे (Andy Murray)ब्रिस्‍बेन इंटरनेशनल टेनिस चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं. रूस के डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने एंडी मरे को दूसरे दौर में 7-5, 6-2 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया. वर्ल्ड नंबर-16 मेदवेदेव ने इस जीत के साथ ही मरे का तीसरी बार यहां पर खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया. मरे ने यहां 2012 और 2013 में खिताब जीता था. वर्ल्ड नंबर-240 मरे ने पिछले साल अपनी सर्जरी कराई थी और वह अभी भी चोट से उबर रहे हैं. उन्‍हें इस टूर्नामेंट में कोई वरीयता नहीं दी गई थी. ने पहले दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था.

टेनिस: फिर टूटी टेनिस स्‍टार एंडी मरे और कोच इवान लेंडल की जोड़ी

31 वर्षीय मरे ने सर्जरी के कारण वर्ष 2018 में हुए चार में से तीन ग्रैंड स्लैम में हिस्सा नहीं ले पाए. उन्होंने पिछले साल जून में टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी लेकिन सिर्फ 12 मैच ही खेले थे. इस कारण एटीपी रैंकिंग में वह फिसल कर 240वें पायदान पर पहुंच गए हैं. टूर्नामेंट के एक अन्‍य मैच में फ्रांस के जेरेमी चार्डी ने मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 6-7, 6-2, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. चार्डी ने मौजूदा चैम्पियन किर्गियोस को एक घंटे 38 मिनट में मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया.


वीडियो: टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस से बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हार के बाद किर्गियोस अब विश्व रैंकिंग में 35वें नंबर से 52वें स्थान पर आ जाएंगे. चार साल में ऐसा पहली बार होगा कि वह शीर्ष-50 से बाहर होंगे. क्वार्टर फाइनल में चार्डी का सामना जापान के यासुताका उचियामा से होगा जिन्होंने एक मैच में ब्रिटेन के काइल एडमंड को 7-6 (8-6), 6-4 से शिकस्त दी.(इनपुट: एजेंसी)