RANKING: राफेल नडाल और सिमोना हालेप अपने वर्ग में टॉप पर बरकरार

RANKING: राफेल नडाल और सिमोना हालेप अपने वर्ग में टॉप पर बरकरार

ATP Ranking: फिलहाल राफेल नडाल को मात देने वाला कोई नजर नहीं आ रहा

खास बातें

  • महिलाओं में कैरोलीना वोजनियाकी दूसरे, स्लोआने स्टीफंस तीसरे नंबर पर
  • रोजर फेडरर दूसरे, तो जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे स्थान पर
  • केविन एंडरसन एक स्थान फिसल छठे स्थान पर पहुंचे
मेड्रिड:

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पुरुष टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. सोमवार को जारी हुई ताजा रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन एक स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने एंडरसन के पछाड़ते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है. वहीं, रोमानिया की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं. सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है

पुरुषों में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे स्थान पर हैं. चौथे स्थान पर अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो हैं. इसके अलावा, क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें, अमरीका के जॉन इसनेर नौवें और सर्बिया के नोवाक जोकोविक 10वें स्थान पर हैं. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: टेनिस मैच में अचानक खिलाड़ी से भिड़ा बॉल बॉय, देखें क्या हुआ फिर


डब्ल्यूटीए रैंकिंग में महिला खिलाड़ियों की बात करें, तो डेनमार्क की कैरोलीना वोजनियाकी दूसरे, अमरीका की स्लोआने स्टीफंस तीसरे, जर्मनी की एंजेलीक केर्बर चौथे और यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना पांचवें स्थान पर बनी हुई हैं. चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा छठे और स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा सातवें स्थान पर हैं. आठवें स्थान पर चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा, उनकी हमवतन कैरोलीना प्लिस्कोवा नौवें स्थान पर और जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस 10वें स्थान पर हैं. सान जोस में अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीतने के बाद रोमानिया की मिहाएला बुसारेनस्कु ने शीर्ष-20 खिलाड़ियों की सूची में स्थान हासिल कर लिया है.

VIDEO: जब सेरेना  विलियम्स ने पिछले साल अपना 23वां ग्रैंडस्लैम जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉशिंगटन ओपन के फाइनल तक का सफर तय करने वाले युवा खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनाउर ने लंबी छलांग लगाकर 27वां स्थान हासिल किया.