World Cup 2022: जानें Poland की रैंकिंग, इतिहास, शेड्यूल, टीम और तमाम बाकी अहम बातें

FIFA World Cup 2022: पोलैंड की दुनिया की श्रेष्ठ टीमों में रैंकिंग 26 है, लेकिन इस टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल से सामने वाली टीम से मैच छीन सकते हैं.

World Cup 2022: जानें Poland की रैंकिंग, इतिहास, शेड्यूल, टीम और तमाम  बाकी अहम बातें

FIFA World Cup 2022: रॉबर्ट लोवांडोवस्की फीफा का दो बार सर्वश्रेष्ठ फ्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता है

खास बातें

  • FIFA World Cup 2022 का आगाज इसी महीने की 21 से
  • जानिए पोलैंड टीम के बारे में A से लेकर जेड तक
  • पोलैंड टीम के मैचों का कार्यक्रम देखें
नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) अपने समापन की ओर है, तो क्रिकेट की खुमारी उतरने के कुछ दिन बाद दुनिया के सिर पर फुटबॉल चढ़कर बोलेगा! फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022)  इसी महीने की 21 तारीख से कतर में शुरू हो रहा है. फुटबॉल फैंस बेसब्री से इसके शुरू होने का इतंजार कर रहे हैं. टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी टीमों की अपनी-अपनी खासियत, अपना गौरवमयी इतिहास और उपलब्धियां रही हैं हम सभी टीमों के इन पहलुओं से आपको बारी-बारी से अवगत कराएंगे. इसी कड़ी में आज  आप जान लें ग्रुप "सी" की टीम पौलेंड (Poland Football Team) के बारे में. 

Poland का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन: इस टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 1974 और 1982 के संस्करण में किया था. दोनों ही मौकों पर पोलौंड तीसरे नंबर पर रहा था.

Poland का सबसे बड़ा सम्मान: पोलैंड भले ही विश्व कप जीतने से वंचित रहा हो, लेकिन साल 1972 में यह ओलिंपिक चैंपियन रहा है


Poland की FIFA Ranking: वर्तमान में यह टीम भले ही दुनिया में नंबर 26 की टीम हो, लेकिन यह दिग्गजों को चौंकाने का दम रखती है

Poland के मुख्य क्लब: इस देश के मुख्य क्लब लीग वारसा, गोरनिक जैबरजे, विसला क्रैकोव, रच कोरजो और लेक पोजनन हैं 

पोलैंड ने कैसे क्वालीफायी किया: यूरोपीय क्वालीफाइंग ग्रुप में पोलैंड दूसरे नंबर पर रहा था. उसने प्ले-ऑफ में स्वीडन को 2-0 से मात दी.

पोलैंड टीम के कोच:  पोलैंड के कोच 52 साल के सेसाल मिकनेईविच हैं, जिनकी इसी साल जनवरी में नियुक्ति की गयी थी. साल 2021 में पोलैंड अंडर-21 टीम का कोच बनने से पहले मिकनेईविच देश के नौ क्लबों  को प्रबंधित कर चुके थे. इनके मार्कदर्शन में टीम साल 2019 में यूरो अंडर-21 वर्ग के फाइनल में पहुंची

ये हैं पोलैंड के स्टार प्लयेर: 34 साल के रॉबर्ट लेवांडोवस्की पोलैंड के स्टार फुटबॉलर हैं. उनके नाम पोलैंड के लिए सबसे ज्याद मैच खेलने और गोल करने का रिकॉर्ड है. उम्मीद है कि चार साल पहले रूस में किए प्रदर्शन से इस बार बेहतर करेंगे.  तब पोलैंड ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गया था. लेवांडोवस्की ने दो बार यूरोपीय गोल्डेन शूज  का पुरस्कार जीता है, तो पिछले दो साल में उन्होंने फीफा का पुरुषों का सर्वश्रेष्ठ प्लेयर अवार्ड भी जीता है.

पोलैंड के ग्रुप मैचों का कार्यक्रम: 

नवंबर 22:   बनाम मैक्सिको,  नवंबर 26: बनाम सऊदी अरब, नवंबर 30: बनाम अर्जेंटीना

पोलैंड की संभावित टीम: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोलकीपर: वोसेक सजेसनी, लुकाज स्कोरुपस्की, बार्टलोम ड्रागोवस्की, कामिल ग्राबारा, डिफेंडर: कामिल ग्लिक, बारटोज बेरेसजाइंस्की, जैन बेडनारेक, अर्टर जेड्राजेजसाइक, मैटी कैश, जैकब किविऑर, रॉबर्ट गमनी, मैटेज विएटेस्का, माइक नवरोस्की, मिडफील्डर: ग्रजेगोर्ज क्राइकोवियाक,पियोर जेईलिंस्की, करोल लिनेटी, पजेमाइसला फ्रांकोवस्की,  सेबस्टियन साइमंस्की, साइमन जुरकोवस्की, क्रिस्टियन बेलिक, जैकब कैमिंस्की, निकोला जालेवस्की, फॉरवर्ड: रॉबर्ट लेवांडोवस्की, एर्काडिउज मिलिक, रास्टॉफ पियाटेक, कारोल स्वीडेरस्की