अपना आखिरी Wimbledon खेल रही सानिया मिर्जा-मेट पाविक के साथ सेमीफाइनल में पहुंची

सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के मेट पाविक की मिश्रित जोड़ी ने विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने गैब्रिएला डाब्रोवस्की और जॉन पीयर्स की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-5 को हराया.

नई दिल्ली:

भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के मेट पाविक की मिश्रित जोड़ी (Sania Mirza and Mate Pavic) ने विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने अगले दौर में प्रवेश करने के लिए गैब्रिएला डाब्रोवस्की और जॉन पीयर्स की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-5 को करीबी मुकाबले में हराया. अपना आखिरी विंबलडन (Wimbledon 2022) खेल रही भारतीय स्टार ने अपने करियर में पहली बार विंबलडन के मिश्रित युगल इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. सानिया (Sania Mirza) के शानदार फोरहैंड ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और विरोधी जोड़ी को परेशान करने में कामयाब रहा.

सानया और पाविक को अब दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से भिड़ने होगा. देसिरा क्राव्ज़िक-नील स्कूप्स्की और जेलेना ओस्टापेंको-रॉबर्ट फराह में जीतने वाली जोड़ी उनके खिलाफ होगी.

सानिया ने महिला युगल के मुकाबले में भी हिस्सा लिया था, लेकिन वो और उनकी चेक पार्टनर लूसी हेराडेका पहले ही राउंड में मैग्डेलेना फ्रेच और बीट्रीज़ हदद माया की जोड़ी से 6-4, 4-6, 2-6 से हारकर बाहर हो गई. 


* VIDEO: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने पर बाबर आजम ने गजब का रिएक्शन दिया, विराट फैंस को नहीं आएगा पसंद 

ICC Player of the Month: जो रूट और बैर्यस्टो बड़े अवार्ड के लिए नामित, लेकिन दोनों के लिए इस बल्लेबाज को मात देना मुश्किल

रन आउट शमी ने किया, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया विराट का तूफानी जश्न, फैंस हुए मस्त 

 इससे पहले, सानिया मिर्जा और मेट पाविक की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को दूसरे दौर में इवान डोडिग और लतीशा चैन से वॉकओवर मिला था, जिससे वो क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे.

 सानया और मेट ने मिलकर पहले दौर में स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडेज़ और जॉर्जिया के नटेला ज़ालामिडेज़ को 6-4, 3-6, 7-6(3) से हराया था.

भारत की सबसे सफल महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने सीजन की शुरुआत में ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com