Video में देखिए Neeraj Chopra ने ऐसे बनाया नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, लेकिन 90 मीटर पार करने से चुके

स्टाकहोम डायमंड लीग में अपने प्रदर्शन पर नीरज चोपड़ा ने खुशी जाहिर की. उन्होंने अपने ही पुराने राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इस प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया.

Video में देखिए Neeraj Chopra ने ऐसे बनाया नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, लेकिन 90 मीटर पार करने से चुके

Neeraj Chopra ने अपने प्रदर्शन पर जताई खुशी

नई दिल्ली:

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को स्टाकहोम डायमंड लीग (Stockholm Diamond League) में पदक जीत लिया है. चोपड़ा पहली बार एक डायमंड लीग मीट में टॉप तीन स्थान के अंदर समाप्त किया. टोक्यो ओलंपिक चैंपियन ने अपने पहले ही प्रयास में 89.94 मीटर का थ्रो किया, जो इस प्रतियोगिता में उनका सर्वष्ठ रहा. उनका ये थ्रो 90 मीटर मार्क के बेहद करीब था, जो कोई भी भारतीय भाला फेंक एथलीट पार नहीं कर पाया है. हालांकि भारतीय स्टार ने अपने पूराने 89.30 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ कर नया रिकॉर्ड हासिल किया. जिसे उन्होंने 14 जून को फिनलैंड के तुर्कु में आयोजित पावो नुर्मी गेम्स में सेट किया था.

चोपड़ा इसके बाद अपने पहले प्रयास से बेहतर थ्रो करने में नाकाम रहे और प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया. उनके अन्य थ्रो 84.37 मीटर, 87.46 मीटर, 84.77 मीटर, 86.67 और 86.84 मीटर के रहे.

देखिए नीरज चोपड़ा द्वारा स्टाकहोम डायमंड लीग में 89.94 मीटर का थ्रो

ग्रेनाडा के मौजूदा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने अपने तीसरे प्रयास में 90.31 मीटर की दूरी में फेंकते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया. जबकि जर्मनी के जूलियन वेबर ने अपने पांचवें प्रयास में 89.08 मीटर फेंककर कांस्य पदक जीता.

इवेंट के बाद चोपड़ा ने कहा, "आज, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और पहले थ्रो के बाद, मैंने सोचा कि मैं आज 90 मीटर से भी अधिक फेंक सकता हूं. लेकिन यह ठीक है क्योंकि इस साल मेरे पास और प्रतियोगिताएं हैं."

उन्होंने आगे कहा, "मैं अभी 90 मीटर के करीब हूं और मैं इसे इस साल फेंक सकता हूं. मैं आज रात नहीं जीता, इसके बावजूद मुझे बहुत अच्छा लग रहा है क्योंकि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है."

* खेल जगत में 'दुर्व्यवहार' का एक और मामला, भारतीय U17 महिला फुटबॉल टीम के कोच पर AIFF ने कार्रवाई की


ओलंपिक चैंपियन Neeraj Chopra ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार डायमंड लीग में जीता पदक 

* वर्ल्ड चैम्पियनशिप में Neeraj Chopra की अगुवाई में अमेरिका जाएगी भारतीय एथलेटिक्स टीम 

डिस्कस थ्रोअर विकास गौड़ा के बाद नीरज चोपड़ा डायमंड लीग मीट के शीर्ष तीन में जगह बनाने वाले केवल दूसरे भारतीय हैं.

2014 के राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गौड़ा अपने करियर में चार बार डायमंड लीग स्पर्धा में टॉप तीन में रहे थे. वह 2012 न्यूयॉर्क में और 2014 दोहा में दूसरे और 2015 में शंघाई और यूजीन में तीसरे स्थान पर रहे थे. उन्होंने साल 2017 में संन्यास ले लिया. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com