वीडियो: जब इज़राइली लाइव टीवी पर इंग्लैंड फुटबॉल प्रशंसक चिल्लाए 'फ्री फिलिस्तीन!'

एक पत्रकार सोमवार को राउंड ऑफ़ 16 मैच में सेनेगल पर इंग्लैंड की 3-0 की जीत के बाद एक इज़राइली टीवी चैनल के लिए खुशमिजाज अंग्रेजी प्रशंसकों के एक समूह का साक्षात्कार लेते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो: जब इज़राइली लाइव टीवी पर इंग्लैंड फुटबॉल प्रशंसक चिल्लाए 'फ्री फिलिस्तीन!'

राउंड ऑफ़ 16 मैच में सेनेगल पर इंग्लैंड की 3-0 की जीत के बाद

FIFA Wc 2022: एक इज़राइली चैनल द्वारा प्रसारित फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) में लाइव टीवी पर "फ्री फिलिस्तीन" चिल्लाते हुए अंग्रेजी फुटबॉल प्रशंसकों के एक समूह को दिखाता है. ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. ट्विटर पर अपलोड किए गए वीडियो में, एक पत्रकार सोमवार को राउंड ऑफ़ 16 मैच में सेनेगल पर इंग्लैंड की 3-0 की जीत के बाद एक इज़राइली टीवी चैनल के लिए खुशमिजाज अंग्रेजी प्रशंसकों के एक समूह का साक्षात्कार लेते हुए देखा जा सकता है. कतर के अल बायत स्टेडियम के बाहर से लाइव रिपोर्टिंग करते हुए, पत्रकार पुरुषों से पूछता है कि क्या फ्रांस कप उठाने जा रहा है, जैसा कि प्रशंसकों में से एक ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड आगामी क्वार्टर फाइनल मैच में गत चैंपियन फ्रांस को आसानी से हरा सकता है, एक और समूह आती है और "मुक्त फिलिस्तीन" चिल्लाने के लिए रिपोर्टर को पकड़ लेता है.

"लेकिन सबसे महत्वपूर्ण इसके बाद, जब समूह कैमरे से दूर जाता है तो पत्रकार को "केवल फ़ुटबॉल" कहते हुए सुना जाता है.

कतर में 2022 फीफा विश्व कप मैचों के दौरान कई प्रशंसकों को फिलिस्तीनी ( Palestine) झंडा पकड़े हुए देखा गया है. इससे पहले, अरब प्रशंसकों और इजरायली मीडिया के बीच बातचीत वायरल हुई थी, जहां एक उदाहरण में एक सऊदी प्रशंसक ने एक इजरायली टीवी रिपोर्टर को फटकार लगाई थी. एएफपी पत्रकार द्वारा शूट किए गए फुटेज में, प्रशंसक चिल्लाता है, "केवल फिलिस्तीन है, कोई इज़राइल नहीं है. यहां आपका स्वागत नहीं है". इसके अलावा, अरब प्रशंसक क़तर में इज़राइली मीडिया से बात करने से इनकार कर रहे हैं और कुछ इज़राइली टीवी कैमरों के सामने "लॉन्ग लिव फ़िलिस्तीन" के नारे लगा रहे हैं. कई क़तरियों ने अपने स्वयं के राष्ट्रीय प्रतीक के बगल में एक फ़िलिस्तीनी झंडा भी लगाया है, जो उनकी कारों की खिड़कियों से लटका हुआ है.


ये भी पढ़े-

विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताई अपनी पसंद

Ban vs Ind 1st ODI: हार के बाद सोशल मीडिया बुरी तरह रोहित पर बरसा, कप्तानी को लेकर चोपड़ा ने भी उठाए सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi