वेलावन सेंथिलकुमार का जलवा, बैच ओपन स्क्वैश के फाइनल में पहुंचे

Velavan Senthilkumar enters Batch Open squash final: वेलावन सेंथिलकुमार का पेरिस में बेहतरीन प्रदर्शन जारी है. वह 12,000 अमेरिकी डॉलर के बैच ओपन चैलेंजर टूर इवेंट में अपने करियर के 12वें प्रोफेशनल स्क्वैश एसोसिएशन फाइनल में पहुंच गए हैं.

वेलावन सेंथिलकुमार का जलवा, बैच ओपन स्क्वैश के फाइनल में पहुंचे

Velavan Senthilkumar

Velavan Senthilkumar enters Batch Open squash final: राष्ट्रीय चैंपियन वेलावन सेंथिलकुमार का पेरिस में बेहतरीन प्रदर्शन जारी है. वह 12,000 अमेरिकी डॉलर के बैच ओपन चैलेंजर टूर इवेंट में अपने करियर के 12वें प्रोफेशनल स्क्वैश एसोसिएशन फाइनल में पहुंच गए हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में उनकी भिड़ंत शनिवार (27 अप्रैल 2024) को हांगकांग के एंडीज लिंग से हुई थी. जहां उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को 22 मिनटों में 11-2, 11-1, 11-6 से मात दी.  वेलावन सेंथिलकुमार का अगला मुकाबला अब फ्रांस के मेल्विल साइनिमैनिको के साथ है. फाइनल मुकाबले में जो खिलाड़ी प्रेशर को हैंडल करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहा. उसका खिताब पर कब्जा होगा.

इससे पहले सेंथिलकुमार ने चेक गणराज्य के जैकब सोलनिकी को शिकस्त देते हुए बैच ओपन स्क्वाश टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.  शीर्ष वरीय और विश्व रैंकिंग में 58वें स्थान पर स्थित सेंथिलकुमार ने शुक्रवार (26 अप्रैल) की रात को 12,000 अमेरिकी डॉलर के पीएसए चैलेंजर टूर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 5वें वरीय चेक गणराज्य के खिलाड़ी को 37 मिनट में धूल चटाई थी. यहां उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को 11-5, 11-6 और 11-2 से हराया था.

बता दें वेलावन सेंथिलकुमार का जन्म 26 मार्च 1998 में तमिलनाडु के सेलम शहर में हुआ था. सेंथिलकुमार पेशेवर स्क्वैश खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए प्रतिनिधित्व करते हैं. 


सेंथिलकुमार 2016 एशियाई जूनियर स्क्वैश और 2017 ब्रिटिश जूनियर ओपन स्क्वैश के चैंपियन हैं. उन्होंने अपना पहला पीएसए खिताब 2018 में मैडिसन ओपन में जीता था. उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और दिन प्रतिदिन आगे ही बढ़ते चले जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- "मैं इसके बारे में नहीं जानती..." ओलंपिक से चूकने पर कोच ने टीम के साथ अपने भविष्य को लेकर दिया बड़ा बयान