Shooting WorldCup: 25 मीटर पिस्‍टल के जूनियर वर्ग में भारत ने जीते दो स्‍वर्ण पदक

Shooting WorldCup: 25 मीटर पिस्‍टल के जूनियर वर्ग में भारत ने जीते दो स्‍वर्ण पदक

25 मीटर सेंटर फायर पिस्‍टल इवेंट में अनीश भानवाला उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके

खास बातें

  • एकल वर्ग में उदयवीर सिद्धू ने जीता स्‍वर्ण पदक
  • उदयवीर ने फाइनल में 587 अंक हासिल किए
  • टीम इवेंट में भी भारत को स्‍वर्ण पदक मिला
चांगवान (दक्षिण कोरिया):

भारत को यहां 52वें आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में गुरुवार को 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर स्पर्धा में दो स्वर्ण पदक हासिल हुए हैं. भारत के लिए इस स्पर्धा के एकल वर्ग में 16 साल के निशानेबाज उदयवीर सिद्धू ने सोना जीता, वहीं टीम स्पर्धा में भारत को पहला स्थान हासिल हुआ. उदयवीर ने 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर की एकल स्पर्धा के फाइनल में कुल 587 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया. उन्हें प्रिसीशन में 291 और रैपिड में 296 अंक मिले.

मेडल जीतने का ऐसा जुनून कि पढ़ाई की किताबें लेकर गोल्‍डकोस्‍ट गए शूटर अनीश..

इस स्पर्धा का रजत पदक अमेरिका के हैनरी टर्नर ने हासिल किया, उन्हें कुल 584 अंक मिले. इसके अलावा, दक्षिण कोरिया के ली जेकयून को 582 अंकों के साथ कांस्य पदक मिला. इस स्पर्धा के टीम वर्ग में उदयवीर, विजयवीर सिद्धू और राजकुमार सिंह ने कुल 1736 अंक हासिल किए और पहला स्थान प्राप्त कर स्वर्ण जीता. चीन की टीम इस स्पर्धा में 1730 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही और रजत पदक पर कब्जा जमाया, वहीं 1721 अंकों के साथ दक्षिण कोरिया ने कांस्य पदक हासिल किया.


वीडियो: मशहूर निशानेबाज अभिनव बिंद्रा से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीनियर स्पर्धा में शीराज शेख पुरुष स्कीट क्वालीफिकेशन के पहले दिन के बाद 49 अंक के साथ आठवें स्थान पर चल रहे हें. अंगद वीर सिंह 47 के स्कोर से 69वें जबकि मेराज अहमद 41 के स्कोर के साथ 79वें स्थान पर हैं. भारतीय टीम 137 अंक के साथ 16वें स्थान पर चल रही है. भारत को 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में भी कोई पदक नहीं मिला. गुरप्रीत सिंह 581 अंक के साथ 10वें स्थान पर रहे जबकि लंदन ओलिंपिक के रजत पदक विजेता विजय कुमार उनसे पीछे रहे. विजय ने 576 अंक के साथ 24वां स्थान हासिल किया. उनसे एक स्थान पीछे राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अनीश भानवाला रहे जिन्होंने यही स्कोर बनाया लेकिन अंदरूनी 10 अंक के कम स्कोर के कारण वह पीछे रहे. भारतीय टीम 1733 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही. (इनपुट: एजेंसी)