Tokyo Paralympics: भाला फेंक स्पर्धा में देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक जीता

Tokyo Paralympics में भारत के लिए मेडल की बारिश हो रही है. अब  भाला फेंक स्पर्धा में देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक जीतकर भारत की झोली में मेडल गिरा दिए हैं. 

Tokyo Paralympics: भाला फेंक स्पर्धा में देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक जीता

भाला फेंक स्पर्धा में देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक जीता

Tokyo Paralympics में भारत के लिए मेडल की बारिश हो रही है. अब भाला फेंक स्पर्धा में देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह गुर्जर ने कांस्य पदक जीतकर (Devendra Jhajharia wins silver, Sundar Singh Gurjar wins bronze) भारत की झोली में मेडल गिरा दिए हैं. भारत के देवेंद्र झाझरिया ने पुरुषों की भाला फेंक -एफ46 फाइनल स्पर्धा में 64.35 के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ रजत पदक जीता, जबकि सुंदर सिंह गुर्जर ने इसी स्पर्धा में 64.01 के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ कांस्य पदक जीतने का कमाल कर दिखाया है. दोनों ने पैरालिंपिक 2020 खेलों में भारत की कुल पदक तालिका को सात तक पहुंचा दिया. पैरालिंपिक में भारतीय खिलाड़ी इतिहास रचते हुए नजर आ रहे हैं. पूरे सोशल मीडिया पर इन खिलाड़ियों की तारीफ हो रही है.

Tokyo Paralympics में एक और मेडल, भारत के योगेश कथूनिया ने डिस्कस थ्रो में जीता सिल्वर

झाझरिया ने इवेंट की शुरुआत 60 मीटर से अधिक के दो औसत थ्रो के साथ की, लेकिन फिर उनका तीसरा थ्रो 64.35 मीटर हो गया, जिससे पदक की उम्मीद जगी. भारतीय पैरा-एथलीट का चौथा और पाँचवाँ थ्रो फ़ाउल के रूप में दर्ज किया गया और अंतिम 61.23 मीटर पर दर्ज किया गया.


टोक्यो पैरालिम्पिक्स : अवनि ने 10 मीटर एयरराइफल स्पर्द्धा में जीता स्वर्ण पदक

दूसरी ओर सुंदर ने भी धीमी शुरुआत की लेकिन पदक की दौड़ में शामिल होने के अपने पांचवें प्रयास में 64 मीटर से अधिक का थ्रो दर्ज किया. फाइनल में तीसरे भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी अजीत सिंह फाइनल में 8वें स्थान पर रहे. 

देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर ने भाला फेंक में मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दी राजस्थान के दोनों सपूतों को बधाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर ने भाला फेंक में मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दी राजस्थान के दोनों सपूतों को बधाई  दी है. लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने ट्वीट कर दोनों खिलाड़ियों को दी बधाई दी. स्पीकर बिरला बोले देवेंद्र और सुंदर को भाला फेक में पदक जीतने पर बधाई, यह पदक उनके वर्षों के तप, त्याग परिश्रम और बलिदान का प्रतिफल है.  देश और मरुधरा अपने बेटों की सफलता से गौरवान्वित है.'