Tokyo Olympic: बेलारूसी पहलवान की हार के साथ ही रेपचेज में विनेश का कांस्य जीतने का सपना भी चूर

Tokyo Olympicsx: ओलंपिक से भारत के लिए जहां हॉकी में खुशखबरी आई है तो वहीं दूसरी और महिला कुश्ती में निराशा आई है. भारत की दिग्गज महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की पहलवान से हार ग

Tokyo Olympic: बेलारूसी पहलवान की हार के साथ ही रेपचेज में विनेश का कांस्य जीतने का सपना भी चूर

विनेश फोगाट का सपना टूटा

ओलंपिक से भारत के लिए जहां हॉकी में खुशखबरी आई है तो वहीं दूसरी और महिला कुश्ती में निराशा आई है. भारत की दिग्गज महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की पहलवान से हार गईं तो वहीं दूसरी ओर फोगाट का ब्रॉन्ज मेडल के लिए बाउट में उतरने का सपना भी टूट गया है, दरअसल सेमीफाइनल में वानेसा हार गई है जिसके कारण अब विनेश ब्रॉन्ज मेडल के लिए अपनी लड़ाई जारी नहीं रख पाएगी. बता दें कि क्वार्टर फाइनल में विनेश को वानेसा ने ही हराया था. यदि वानेसा सेमीफाइनल में जीत हासिल करने में सफल रहती तो भारत की महिला रेसलर के लिए ब्रॉन्ज मेडल के लिए बाउट खेलने का रास्ता साफ हो सकता था.  

 इसके अलावा रेपेचेज राउंड में अंशु मलिक (Anshu Malik) को भी हार मिली है. अंशु मलिक का सफर जहां ओलंपिक में समाप्त हो गया है. भारत की पदक की प्रबल दावेदार विनेश फोगाट महिला 53 किग्रा वर्ग के पहले दौर में स्वीडन की रेसलर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी लेकिन क्वार्टर फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

CHAK DE INDIA: सिमरनजीत सिंह के ऐतिहासिक गोल ने बदला मैच का पासा, भारतीय खिलाड़ियों में जान फूूंक दी- Video


क्वार्टर फाइनल में विनेश को बेलारूस की पहलवान ने  9-3 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. विनेश की इस हार ने यकीन भारतीय को दिल तोड़ दिया है.

India vs Germany Bronze: अगर आखिरी मिनट में यह बचाव नहीं होता, तो भारत बहुत मुश्किल में फंस जाता, Video

अंशु का सपना मेडल जीतना का हुआ समाप्त

उन्नीस साल की अंशु अपने पहले दौर में यूरोपीय चैंपियन इरिना कुराचिकिना से हार गई थी और बेलारूस की खिलाड़ी के फाइनल में जगह बनाने के बाद उन्हें रेपेचेज में हिस्सा लेने का मौका मिला. आज भारत के पुरुष पहलवान रवि दहिया (57 किग्रा) और दीपक पूनिया (86 किग्रा) क्रमश: स्वर्ण और कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया.