विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2021

पीवी सिंधु के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पीएम ने ट्वीट कर दी बधाई, बोले- आप भारत के गौरव हो..'

भारत की पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने चीन की ही बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर तोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन महिला एकल का कांस्य पदक जीता.  दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, सिंधु की जीत पर बधाईयों का तांता लग गया है, भारत के प्रधानमंत्री ने सिंधु को बधाई संदेश देते हुए ट्वीट किया है. 

Read Time: 3 mins
पीवी सिंधु के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पीएम ने ट्वीट कर दी बधाई, बोले- आप भारत के गौरव हो..'
पीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

Tokyo Olympics: भारत की पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने चीन की ही बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर तोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन महिला एकल का कांस्य पदक जीता. दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, सिंधु की जीत पर बधाईयों का तांता लग गया है, भारत के प्रधानमंत्री ने सिंधु को बधाई संदेश देते हुए ट्वीट किया है. पीवी सिंधू ने ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मुकाबले में चीन की हे बिंगजियाओ को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया. पीवी सिंधु के लिए पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, आप भारत के गौरव हैं और आप भारत के हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं.' ब्रॉन्ज मेडल मैच के दौरान सिंधु ने शानदार परफॉर्मेंस किया और विरोधी शटलर को हावी होने नहीं दिया. सिंधु को जीत की बधाई पूरा देश दे रहा है.

पीवी सिंधू का ओलिंपिक में ये दूसरा मेडल है, इससे पहले रियो ओलंपिक में सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था. भारत के लिए बैडमिंटन में दो-दो पदक जीतने वाली वो एकमात्र महिला खिलाड़ी बनीं और इतिहास रच दिया. यही नहीं भारत के लिए किसी भी खेल में वो दो-दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट भी बन गई हैं.

 ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मुकाबल में पीवी सिंधू ने विरोधी खिलाड़ी बिंगजयाओ को पहले गेम में 21-13 से हराया। इसके बाद सिंधू ने दूसरे गेम को भी थोड़े संघर्ष के बाद 21-15 से अपने नाम कर लिया. पूरे मैच में सिंधु ने आत्मविश्वास के साथ कोर्ट में नजर आई. बीच गेम में विरोधी शटलर ने मैच को बराबरी करने की पूरी कोशिश की लेकिन सिंधु ने ऐसा होने नहीं दिया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानंद ने दूसरे नंबर के खिलाड़ी कारुआना को हराकर शतरंज की दुनिया में मचाया तहलका
पीवी सिंधु के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पीएम ने ट्वीट कर दी बधाई, बोले- आप भारत के गौरव हो..'
Asian Games 2023: Neeraj Chopra and Kishore Jena brings Gold & silver respectively in javelin throw, male relay race team also bring gold
Next Article
Asian Games 2023: नीरज चोपड़ा को स्वर्ण, तो किशोर जेना को मिला रजत, पुरुष रिले टीम को भी मिला सोना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;