कुश्ती में रवि दहिया के सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- आप एक शानदार पहलवान हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) को बधाई दी

कुश्ती में रवि दहिया के सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- आप एक शानदार पहलवान हैं

पीएम ने रवि दहिया को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) को बधाई दी और कहा कि उनका जुझारूपन और उनकी दृढ़ता उत्कृष्ट हैं. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘रवि कुमार दहिया एक शानदार पहलवान हैं. उनका जुझारूपन और उनकी दृढ़ता उत्कृष्ट हैं. टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाइयां. उनकी इस उपलब्धि पर भारत को गर्व है.'' बता दें कि कुश्ती में भारत का यह दूसरा रजत पदक है. इससे पहले सुशील कुमार लंदन ओलंपिक 2012 के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था.

Olympic 2020: कुछ ऐसे स्वर्ण पदक से रवि दहिया चूके, रजत से करना पड़ा संतोष

दहिया गुरुवार को स्वर्ण पदक जीतने से चूक गये. पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग कुश्ती प्रतियोगिता में रूसी ओलंपिक समिति के जावुर युवुगेव से हारकर उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. निशानेबाज अभिनव बिंद्रा भारत की तरफ से ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे. उन्होंने बीजिंग ओलंपिक 2008 में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में सोने का तमगा हासिल किया था. 


हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ी जश्न मनाते समय हुए इमोशनल, Video ने जीता दिल

टोक्यो खेलों में भारत ने अपना दूसरा रजत पदक हासिल किया. इससे पहले भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने महिलाओं के 49 किग्रा भार वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया था. भारत को कुश्ती में पदक दिलाने वाले पहले पहलवान खशाबा जाधव थे. उन्होंने हेलसिंकी ओलंपिक 1952 में कांस्य पदक जीता था. उसके बाद सुशील ने बीजिंग में कांस्य और लंदन में रजत पदक हासिल किया.

भारत से मिली हार के बाद रोने लगे जर्मनी खिलाड़ी, फिर सिमरनजीत की खेल-भावना ने जीत लिया दिल

सुशील ओलंपिक में दो व्यक्तिगत स्पर्धा के पदक जीतने वाले अकेले भारतीय थे और अब बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने यहां कांस्य जीतकर इसकी बराबरी की. लंदन ओलिंपिक में योगेश्वर दत्त ने भी कांस्य पदक जीता था. वहीं साक्षी मलिक ने रियो ओलिंपिक 2016 में कांसे का तमगा हासिल किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)